छपरा जिले में घुसकर भोजपुर की पुलिस ने क्‍यों चलाई गोली, ट्रक चालक की मौत के बाद बड़ा सवाल

छपरा-आरा पुल पर गुरुवार की शाम पुलिस की फायरिंग से ट्रक चालक की मौके पर मौत वाहन चालक एवं आक्रोशित लोगों ने पुल मार्ग को जाम कर किया प्रदर्शन ट्रक चालकों ने पुलिस पर लगाया है अवैध वसूली का आरोप

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 07:36 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:36 AM (IST)
छपरा जिले में घुसकर भोजपुर की पुलिस ने क्‍यों चलाई गोली, ट्रक चालक की मौत के बाद बड़ा सवाल
भोजपुर जिले की पुलिस ने छपरा जिले में प्रवेश कर की फायरिंग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

छपरा, जागरण संवाददाता। छपरा-आरा पुल पर पुलिस फायरिंग में ट्रक चालक की घटनास्थल पर मौत के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। इस घटना के बाद ट्रक चालकों और स्‍थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। ट्रक चालकों का आरोप है कि भोजपुरी जिले की पुलिस ने अवैध वसूली के चक्‍कर में छपरा जिले की सीमा में प्रवेश कर फायरिंग की। हालांकि इस बाबत पुलिस का पक्ष कुछ और ही है।

छपरा-आरा पुल पर बालू ढोने वाले वाहनों की मनमानी

घटना के संबंध में बताया जाता है कि छपरा-आरा पुल पर बालू लदे ट्रक एवं ट्रैक्टर चालकों के कारण यातायात बाधित हो गया था। इसी बीच बड़हरा थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ जाम को हटाने में लगे हुए थे। इस दौरान उनके द्वारा बल प्रयोग किए जाने पर बालू लदे ट्रक एवं ट्रैक्टर चालक आक्रोशित हो गये।

पथराव शुरू हुआ तो पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

आक्रोशित वाहन चालकों और पुलिस के बीच झड़प हो गई और पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी। इसके बाद देखते ही देखते पुलिस पर पथराव शुरू हो गया। इस दौरान पुलिस को भागने पर मजबूर होना पड़ा। दोनों तरफ से पुलिस पर पथराव शुरू हो गया और किसी तरफ बचकर भागने की जगह नहीं दिखी तो बड़हड़ा थाना प्रभारी ने गोली चला दी। बड़हड़ा थानाध्यक्ष की चलाई गई गोली एक ट्रक चालक को लग गई, जिससे उस चालक की मौके पर मौत हो गई।

चालक की मौत के बाद और भड़क गया गुस्‍सा

मृतक ट्रक चालक भेल्दी थाना क्षेत्र के सोनहो गांव निवासी सोमनाथ राय का 25 वर्षीय पुत्र सचिन कुमार बताया गया है। इस घटना के बाद छपरा-आरा पुल के डोरीगंज थाना अंतर्गत जीरो पाया के समीप आक्रोशित ट्रक, ट्रैक्टर चालक एवं स्थानीय लोगों द्वारा पुल मार्ग को जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया गया।

बिगड़ते हालात को देखकर पुलिस भी जाने को नहीं थी तैयार

बवाल के दौरान मौके की नजाकत को देखते हुए डोरीगंज थाना पुलिस भी वहां जाने को तैयार नहीं थी, जबकि घटनास्‍थल डोरीगंज थाना क्षेत्र में ही था। स्थ‍ित‍ि बिगड़ते देखकर छपरा सदर एसडीपीओ मुनेश्वर प्रसाद सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हुए, लेकिन भयंकर सड़क जाम के कारण घटनास्थल तक पहुंचने में उन्‍हें भी काफी देर हो गई।

chat bot
आपका साथी