टूटा सौदा तो अपराधी ने खोली साथी की पोल, गाजियाबाद पुलिस को लेकर पहुंचा पटना में युवक की ससुराल

डकैतों ने जिस शातिर को हीरा दिया उसने उनके साथ ही जालसाजी कर दी। सौदा नहीं होने और हिस्सा नहीं देने पर जिसने पटना के शातिर से संपर्क किया था उसने गाजियाबाद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। गाजियाबाद पुलिस उसकी निशानदेही पर पटना पहुंच गई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:58 PM (IST)
टूटा सौदा तो अपराधी ने खोली साथी की पोल, गाजियाबाद पुलिस को लेकर पहुंचा पटना में युवक की ससुराल
डकैत ने साथियों की पोल खोल दी। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: गाजियाबाद में कुछ माह पूर्व हुई डकैती की ज्वेलरी और हीरे को पटना में खपाया जा रहा था। डकैतों ने जिस शातिर को हीरा दिया उसने उनके साथ ही जालसाजी कर दी। सौदा नहीं होने और हिस्सा नहीं देने पर जिसने पटना के शातिर से संपर्क किया था, उसने गाजियाबाद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। गाजियाबाद पुलिस उसकी निशानदेही पर पटना पहुंच गई। सोमवार की देर रात पीरबहोर थाना क्षेत्र के खेतान मार्केट के पास उस शातिर को गिरफ्तार कर लिया, जिसने अपराधियों से ज्वेलरी और हीरा खपाने के लिए लिया था। उसके अन्य साथियों की तलाश में गाजियाबाद पुलिस पटना में कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

टाउन डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि गाजियाबाद पुलिस पटना आई थी। डकैती के मामले में किसी आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पीरबहोर थाना क्षेत्र में दबिश दी गई। पुलिस सूत्रों की मानें तो डकैत भी बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला है। डकैती के दौरान अपराधियों के हाथ करीब 60 लाख रुपये का हीरा लगा था। उसे बेचने के लिए एक डकैत ने पटना के रिंकू से संपर्क किया था। वह पटना आया और हीरा रिंकू को सौंप दिया। हीरे को 18 लाख रुपये में बेचने की बात हुई थी। रिंकू ने हीरा बेचने के लिए बाकरगंज सहित अन्य कई कारोबारी से संपर्क किया था। उसे छह से सात लाख रुपये से अधिक कहीं नहीं मिल रहा था। जहां सौदा हुआ वहां रुपये किस्तों में देने की बात होने लगी। इस बीच डकैत गिरोह का सरगना रिंकू से पैसा या हीरा मांगने लगा। अपराधी रिंकू के ठिकाने के बारे में जानते थे और कई बार उससे संपर्क भी किया, लेकिन वह रुपये या हीरा देने को तैयार नहीं था। 

तो कर दिया आत्मसर्मपण

लूटकांड में शामिल अपराधी ने उसे धमकी दी कि अगर हीरा या पैसा नहीं दिया तो वह गाजियाबाद पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर देगा। अपराधी ने वही किया और पुलिस को लूट की ज्वेलरी और हीरा किसे दिया, उसके बारे में पूरी जानकारी दे दी। इसके बाद गाजियाबाद पुलिस उसे अपने साथ लेकर पटना पहुंची।

सादे लिबास में पहुंची पुलिस 

सादे लिबास में पटना पहुंची पुलिस सीधे रिंकू के ससुराल पहुंच गई। पहचान होते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बताया गया कि वह खेतान मार्केट में शीशे का कारोबार करता था। गाजियाबाद पुलिस उससे पूछताछ कर हीरे के बारे में जानकारी जुटा रही है।

chat bot
आपका साथी