मां और मामा पकड़े गए तो खुला बक्‍सर की युवती का राज, नहर में मिली लाश की सच्‍चाई भी सामने आई

पुलिस ने युवती की मां और मामा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरा मामला खुद ब खुद खुलता चला गया। बक्‍सर के एसपी ने कहा कि पुलिस जल्‍द ही मामले की पूरी जानकारी के साथ सामने आएगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 09:38 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 09:38 AM (IST)
मां और मामा पकड़े गए तो खुला बक्‍सर की युवती का राज, नहर में मिली लाश की सच्‍चाई भी सामने आई
बक्‍सर की युवती की हत्‍या के मामले में मामा पर शक। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। बक्‍सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के अकोढ़ी स्थित नहर से मिली लाश की पहचान होने के साथ ही पूरी कहानी धीरे-धीरे सामने आने लगी है। पता चला है कि नहर में मिली लाश जिस युवती की थी, वह अपने ननिहाल में रहती थी। उसकी मौत कैसे हुई, पुलिस ने लगभग जानकारी हासिल कर ली है, लेकिन आधिकारिक तौर खुलासा होना अभी बाकी है। शक यह है कि ननिहाल के लाेगों ने ही युवती की हत्‍या कर दी और लाश को नहर में फेंक दिया। पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार यह ऑनर किलिंग का मामला हो सकता है। जल्द ही मामले में संलिप्त अभियुक्तों के चेहरे भी सामने आ जाएंगे।

बक्‍सर के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक के अनुसंधान में मामला ऑनर किलिंग का सामने आ रहा है। वैसे पुलिस की अनुसंधान अभी भी जारी है और जल्द ही कुछ महत्वपूर्ण खुलासे सामने आ सकते हैं। मृतक युवती का अकोढ़ी में ननिहाल था और घटना के समय वह अपने ननिहाल में ही मौजूद थी। अब तक की पूछताछ में मृतका के ननिहाल के लोगों से अब तक की गई पूछताछ के अनुसार युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद घरवालों ने शव को ले जाकर नहर में फेंक दिया। हालांकि, पुलिस अनुसंधान के क्रम में कुछ और भी महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई हैं जिन्हें फिलहाल उजागर करना उचित नहीं होगा।

पुलिस अनुसंधान की दिशा ऑनर किलिंग की ओर जा रही है और प्रारंभिक जांच में लगभग पूरा मामला खुलासा होने के बाद मृतक युवती की मां और मामा को बुलाकर पुलिस की विशेष पूछताछ चल रही है। युवती का शव तीन नवम्बर की सुबह नहर से बरामद किया गया था। गुलाबी रंग की सूट पहने करीब 20 वर्षीय युवती के गले में दुपट्टे का फंदा पड़ा था, जबकि युवती के गले पर रस्सियों से कसने के निशान भी मौजूद पाए गए। तब युवती की पहचान नहीं हो पाई थी। इस बीच अनुसंधान के क्रम में मृतक युवती की पहचान होते ही मौत की राज से परत दर परत पर्दा उठना शुरू हो गया है। फिलहाल राजपुर थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी ने इस बारे में कुछ भी बताने से साफ इंकार कर दिया।

chat bot
आपका साथी