पटनाः बेटे की शादी कराने को तैयार नहीं था 85 साल का बाप, जिद करने पर दे दिया चकमा

पटना में बाप ने बेटे की ईंट से कूचकर हत्या कर दी। पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपित ने पड़ोसी को फोन कर घर के समीप ही रहने वाले कुछ लोगों पर बेटे की हत्या करने की बात मंगलवार की देर रात बताई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:18 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:18 PM (IST)
पटनाः बेटे की शादी कराने को तैयार नहीं था 85 साल का बाप, जिद करने पर दे दिया चकमा
पटना में बाप ने बेटे की हत्या कर दी। सांकेतिक तस्वीर।

संवाद सूत्र, फुलवारीशरीफ (पटना) : गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने बेटे गोविंद की हत्या के आरोप में 85 वर्षीय बाप लक्ष्मण सिंह को बुधवार की देर रात छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपित ने पड़ोसी को फोन कर घर के समीप ही रहने वाले कुछ लोगों पर बेटे की हत्या करने की बात मंगलवार की देर रात बताई। पड़ोसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची गर्दनीबाग थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की तो मामला ही कुछ और निकला। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और आसपास के लोगों से पूछताछ की तो मामले का पर्दाफाश हुआ। बताया जाता है कि बेटे दिमागी तौर पर कमजोर था और बाप से विवाह कराने की जिद रहा था। इसी को लेकर बाप ने ईंट से कूचकर उसकी हत्या कर दी। 

जांच में पता चला कि लक्ष्मण सिंह ने ही नशे का ओवर डोज देने के बाद बेटे गोविंद की ईंट से कूचकर हत्या कर दी और मोहल्ले के कुछ लोगों के विरुद्ध ही हत्या करने की बात कहते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई ईंट को जब्त कर जांच के लिए भेजी है। आरोपित से एएसपी सचिवालय, सिटी एसपी मध्य ने पूछताछ की। उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की। इसके बाद आरोपित लक्ष्मण सिंह को जेल भेज दिया गया।  

क्या था मामला

मंगलवार की देर रात  झुनझुन महल निवासी ने लक्ष्मण सिंह ने गर्दनीबाग थाना को दूसरे के माध्यम से सूचना दी कि उनके बेटे की पड़ोसी ने देर रात हत्या कर दी और शव छोड़कर फरार हो गए। उन्होंने इस संबंध में पड़ोस के कुछ लोगों को नामजद भी किया। सूचना मिलने के साथ ही गर्दनीबाग थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की तलाश शुरू की और आसपास के लोगों से पूछताछ की।

शादी को लेकर अक्सर होता था मतभेद

पड़ोसियों ने बताया कि आरोपित लक्ष्मण सिंह के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा नीतीश सिंह नेवी में हैं और दुबई में तैनात हैं। जबकि छोटा बेटा साथ रहता था। गोविंद वह मानसिक रूप से बीमार था। उसकी शादी नहीं हुई थी। इसको लेकर बाप और बेटे के बीच अक्सर मतभेद होता था। जांच के दौरान पुलिस को यह जानकारी आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद हुई। हत्याकांड की जांच करने के लिए एएसपी सचिवालय और सिटी एसपी मध्य भी पहुंचे। 

बहू गई हुई थी मायके

जांच में पता चला कि पिछले कई दिनों से बड़े बेटे की पत्नी भी अपने मायके गई हुई थी। घर में केवल लक्ष्मण सिंह और गोविंद ही था। बेटेक की हत्या करने के लिए आरोपित लक्ष्मण सिंह ने साजिश रची। रात को खाने में नशीली दवा मिला दिया। पुलिस के समक्ष आरोपित ने बताया कि देर रात गोविंद गहरी नींद में सो गया। करीब डेढ़ बजे ईंट से कूचकर बेटे की हत्या कर दी। पुलिस को गुमराह करने के लिए पड़ोसी पर इलजाम लगा कर नामजद कर दिया।

chat bot
आपका साथी