बिहार में बिजली कंपनी के कारण झारखंड के मुख्य न्यायाधीश को बड़ा नुकसान, किसी तरह बची मजदूरों की जान

झारखंड के मुख्य न्यायाधीश को बिहार की बिजली कंपनी की वजह से बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। न्‍यायाधीश के ढाई बीघा खेत में तैयार गेहूं की फसल आग में जलकर बर्बाद हो गई। यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:31 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:31 AM (IST)
बिहार में बिजली कंपनी के कारण झारखंड के मुख्य न्यायाधीश को बड़ा नुकसान, किसी तरह बची मजदूरों की जान
आग में धू-धूकर जल गई गेहूं की फसल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिहटा (पटना), संवाद सूत्र। Fire in Patna: पटना जिले के बिहटा प्रखंड के अमहारा स्थित आइआइटी पटना के सामने रविवार को बघार में 11 हजार वोल्ट के तार में शॉर्ट-सर्किट हो गया। इससे निकली चिंगारी से अमहारा निवासी और झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रवि रंजन के गेहूं के खेत में आग लग गई। घटना की सूचना मिलने पर जब तीन दमकल पहुंचे। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया जा सकता, करीब ढाई बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। हादसे के वक्‍त खेत में काम कर रहे मजदूर किसी तरह जान बचाकर भाग निकले।

हादसे के वक्‍त खेत में हो रही थी गेहूं की कटाई

बताया जा रहा कि रविवार की दोपहर में मुख्य न्यायाधीश के गेहूं के खेत में हार्वेस्‍ट‍िंग का कार्य चल रहा था। इसी दौरान खेत से ऊपर गुजरे 11 हजार वोल्ट के तार में तेज हवा से शॉर्ट-सर्किट हो गया। इसके बाद निकली चिंगारी से खेत में कार्य कर रहे मजदूर तो किसी तरह जान बचाकर भाग खड़े हुए, लेकिन फसल में आग लग गई। जानकारी मिलने पर आसपास के लोग आग बुझाने के लिए दौड़े, लेकिन आग बढ़ती जा रही थी।

न्‍यायाधीश के छोटे भाई ने की कवर वायर लगाने की मांग

सूचना पाकर बिहटा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने तीन अग्निशमन वाहनों को मौके पर भेजा और खुद भी दलबल के साथ पहुंचे। मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। मुख्य न्यायाधीश के छोटे भाई सह चिकित्सक डॉ. शशि रंजन ने बिजली विभाग से मांग की है कि गांव के चारों तरह से गुजरी सड़क से कवर वायर से बिजली की सप्लाई कराई जाए। 

पछुआ हवा की गति के साथ बढ़ गई हैं अगलगी की घटनाएं

बिहार में पछुआ हवा के गति पकड़ने के साथ अगलगी की घटनाएं बेतहाशा बढ़ गई हैं। दमकल की गाड़‍ियां एक जगह आग बुझाकर लौटी भी नहीं होती हैं कि उन्‍हें दूसरी जगह जाने के लिए सूचना मिल जाती है। पिछले करीब एक माह में अगलगी की वजह से जान और माल की काफी क्षति पूरे प्रदेश में हुई है।

chat bot
आपका साथी