बंगाल का बड़ा शराब माफिया मुर्शीद आलम बिहार के पूर्णिया से गिरफ्तार, हरियाणा से भी जुड़े थे तार

बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बड़े शराब माफिया मुर्शीद आलम को गिरफ्तार कर लिया। मुर्शीद आलम पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिला के करनदिग्घी थाना के दालकोला इलाके का रहने वाला है।

Vyas ChandraSat, 27 Nov 2021 01:56 PM (IST)
पूर्णिया से गिरफ्तार बंगाल का शराब माफिया मुर्शीद आलम। जागरण

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार पुलिस (Bihar Police) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बड़े शराब माफिया मुर्शीद आलम को गिरफ्तार कर लिया। मुर्शीद आलम पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिला के करनदिग्घी थाना के दालकोला इलाके का रहने वाला है। मद्य निषेध इकाई और पूर्णिया पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में उसे पूर्णिया से गिरफ्तार किया गया है। मुर्शीद आलम बंगाल से बिहार में शराब भेजने वाले सिंडिकेट का सबसे बड़ा तस्कर है। बिहार पुलिस उसके पीछे 2 साल से लगी थी। वह बंगाल से बिहार के कई जिलों में अंग्रेजी शराब के साथ नकली शराब और स्प्रिट की भी तस्करी करता था। बिहार पुलिस उसके पीछे दो साल से लगी थी। 

डेढ़ दर्जन थानों में दर्ज है प्राथमिकी

पुलिस के अनुसार मुर्शीद आलम पर बिहार के पूर्णिया, अररिया, सुपौल, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सारण, बांका, वैशाली एवं मोतिहारी जिले के डेढ़ दर्जन थानों में मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज है। पुलिस को लंबे समय से इसकी तलाश थी। बंगाल के साथ वह हरियाणा के शराब तस्करों के संपर्क में भी था और बंगाल के रास्ते भारी मात्रा में शराब की तस्करी बिहार के जिलों में करता था। सूत्राें के अनुसार मुर्शीद ने पूछताछ में बताया है कि पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों से बिहार में तस्‍करी की जा रही है। इसमें बिहार समेत दूसरे राज्‍यों के बड़े तस्‍कर शा‍मिल हैं। इनका नेटवर्क यूपी से अरुणाचल प्रदेश तक है।   

सीएम नीतीश की सख्‍ती का दिख रहा असर 

बता दें कि शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश कुमार बेहद गंभीर हैं। एक दिन पहले ही उन्‍होंने अधिकारियों को पटना के ज्ञान भवन में शपथ दिलाई थी। इससे पहले बैठक कर उन्‍होंने शराबबंदी को सख्‍ती से लागू करने का आदेश दिया था। उसके बाद उत्‍पाद विभाग समेत बिहार की पुलिस भी सक्रिय हो गई है। तब से लगातार कार्रवाई की जा रही है। कई शराब माफिया इस दौरान पकड़े गए हैं। शराब भी जब्‍त की गई, शराब पीने वाले जेल भेजे गए। लेकिन मुर्शीद आलम की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। उससे पूछताछ में बिहार के कई बड़े तस्‍कर पकड़ में आ सकते हैं।   

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.