तेजस्वी से मिलने के बाद बोलीं ममता बनर्जी, बंगाल में BJP को कुछ नहीं मिलेगा, बिहार में गिरेगी सरकार

पश्चिम बंगाल में अपनी संभावना तलाशने गए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। तेजस्वी ने कहा कि हमें बंगाल के बार में सोचना है। ऐसे में दीदी का हाथ मजबूत करना होगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:58 PM (IST)
तेजस्वी से मिलने के बाद बोलीं ममता बनर्जी, बंगाल में BJP को कुछ नहीं मिलेगा, बिहार में गिरेगी सरकार
राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। जागरण आर्काइव।

पटना, जेएनएन। बंगाल में अपनी संभावना तलाशने गए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। तेजस्वी ने कहा कि बंगाल चुनाव में राजद को तृणमूल को समर्थन रहेगा। ऐसे में दीदी का हाथ मजबूत करना होगा। तृणमूल कांग्रेस के साथ राजद के तालमेल की संभावनाओं पर राजद नेता ने कहा कि किसी भी तरह से पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हटाना। दोनों की मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने ये बातें कहीं।

बिहार में भी नहीं टिकेगी भाजपा सरकारः ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि तेजस्वी भाई लड़ रहे हैं, इसलिए हम लड़ रहे हैं। यह संदेश भाजपा को जाना चाहिए। उन्होंने बीजेपी को कहा कि आप जान लीजिए, बिहार में आपकी सरकार नहीं टिकेगी। बंगाल में भी आपको कुछ नहीं मिलने वाला है। हालांकि ममता बनर्जी से राजद के बीच पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कितनी सीट पर समझौता हुआ है? ये साफ नहीं किया है। 

लालू का निर्णय है तेजस्वी को समर्थन देना

तेजस्वी यादव ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी को पूर्ण समर्थन करना राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू यादव का निर्णय है। राजद नेता ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता भाजपा को बंगाल की सत्ता में आने से रोकना है। तेजस्वी ने कहा की हमें यहां के लोगों के विषय में सोचना है। तेजस्वी ने कहा कि देश में बंगाल की विशिष्ट पहचान है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि बंगाल के लोग विभाजनकारी नीति में यकीन रखने वाले बाहर के लोगों के हाथों बंगाली संस्कृति और पहचान को कभी भी खत्म नहीं होने देंगे।

चुनाव को लेकर राजद का माहौल बना रहे नेता

बता दें कि राजद के लिए पार्टी के दो बड़े नेता पहले ही माहौल बना रहे हैं। राजद के दो वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी एवं श्याम रजक पहले से ही असम और बंगाल में कैंप कर रहे हैं। इसी क्रम में बिहार विधानसभा में बजट सत्र के बीच में चार दिनों के दौरे पर शुक्रवार को तेजस्वी भी गुवाहाटी पहुंचे थे। इस दौरान उनकी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात अहम मानी जा रही थी। हालांकि सोमवार को दोनों ने मुलाकात के बाद सीटों का ऐलान नहीं किया है। 

chat bot
आपका साथी