बिहार में लालू के करीबी नेता शिवानंद तिवारी के घर भी आज बज रही शहनाई, जानिए किसकी है शादी

लालू-राबड़ी (Lalu and Rabri) के घर के अलावा राजद के एक और वरिष्ठ नेता के घर में शहनाई बजने जा रही है। झारखंड के जमशेदपुर में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी की नतिनी सांभवी पांडेय का विवाह हो रहा है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 02:03 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 02:57 PM (IST)
बिहार में लालू के करीबी नेता शिवानंद तिवारी के घर भी आज बज रही शहनाई, जानिए किसकी है शादी
नतिनी और उनके पति के साथ शिवानंद तिवारी। फोटो-फेसबुक से साभार

पटना, राज्य ब्यूरो। लालू-राबड़ी (Lalu and Rabri) के घर के अलावा राजद के एक और वरिष्ठ नेता के घर में शहनाई बजने जा रही है। एक ओर दिल्‍ली में तेजस्‍वी यादव की शादी है तो दूसरी ओर झारखंड के जमशेदपुर में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी की नतिनी सांभवी पांडेय का विवाह हो रहा है। सांभवी की शादी मूल रूप से वोक्कालिगा समुदाय से आने वाले किरण नारायण स्वामी के साथ हो रही है।  कार्यक्रम का आयोजन जमशेदपुर में है। लालू परिवार में जहां दूसरी पीढ़ी में आखिरी शादी होने जा रही है वहीं तिवारी परिवार में तीसरी पीढ़ी की यह पहली शादी है। शिवानंद सपरिवार जमशेदपुर पहुंच चुके हैं। उनकी पत्नी बिमला तिवारी भी साथ हैं। बुधवार से ही शादी की रस्में पूरी की जा रही हैं। सांभवी और किरण नारायण दोनों जर्मनी में रहते हैैं। किरण जर्मनी में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं। सांभवी भी जर्मनी से ही मास्टर डिग्री लेने के बाद किसी फर्म में काम कर रही है। दोनों की दोस्ती जर्मनी में ही हुई और अब शादी में तब्दील होने जा रही है। 

जन्‍मदिन के दिन शिवानंद के घर में उत्‍सव 

तिवारी परिवार के लिए दोहरी गुरुवार का दिन दोहरी खुशी का है। शिवानंद का आज ही जन्मदिन भी है। उन्होंने अपनी जिंदगी के 78 वर्ष पूरे कर लिए। नौ दिसंबर 1943 को उनका जन्म हुआ था। समाजवादी धारा के नेता शिवानंद तिवारी विधानसभा और राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। राजद में उन्हें लालू प्रसाद का बेहद करीबी माना जाता है। उनके पुत्र राहुल तिवारी अभी राजद से विधायक हैं। शिवानंद ने इंटरनेट मीडिया के जरिए अपनी नतिनी की शादी की जानकारी स्वयं दी है। साथ ही अपने जन्मदिन की खुशियों को भी साझा किया है। उन्होंने लिखा है कि सुखद है कि नतिनी की शादी के दिन ही मेरा जन्मदिन भी है। 79वें वर्ष में कदम रखने वाला हूं। इतना लंबा जीवन कम नहीं होता है! 

शानदार जीवन जीया है मैंने 

अपने अतीत पर नजऱ डालता हूं तो संतोष का अनुभव होता है। बहुत शानदार जीवन जिया है मैंने। जीवन में अलग-अलग रंग रहे हैं। चटक रंग। सभी मुझे बहुत अच्छे लगते हैं। इन रंगों को कागज़़ पर उतारना चाहता हूं। छिटपुट जहां-तहां लिखा भी है। मित्रों की सहायता से उनको व्यवस्थित रूप देने की कोशिश हो रही है। सर उठाकर जीने का आनंद ही अलग है। अलबत्ता आप इसकी क़ीमत चुकाने के लिए तैयार रहें। यह क़ीमत मैंने एक से अधिक बार चुकाई है।

chat bot
आपका साथी