Patliputra University Admission 2021: रजिस्ट्रेशन के लिए खुली वेबसाइट, 20 से भरे जाएंगे पार्ट वन के फार्म

Patliputra University Admission 2021 पाटलि‍पुत्र विवि के छात्रों की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए रजिस्ट्रेशन के लिए लेट फाइन के साथ तिथि बढ़ा दी गई है। पेंडिंग रिजल्ट का भी हो जाएगा 20 जून तक प्रकाशन। स्क्रूटनी का भी जारी होगा परिणाम।

Vyas ChandraWed, 16 Jun 2021 09:06 AM (IST)
पाटलीपुत्र विश्‍वविद्यालय के छात्रों को मिली राहत। वि‍वि के गेट की फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। पाटलिपुत्र विश्‍वविद्यालय (Patliputra University, Patna) में विलंब से चल रहे शैक्षणिक सत्र को नियमित करने की कवायद तेज कर दी गई है। कई परीक्षाओं से वंचित विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन के लिए दोबारा वेबसाइट का पोर्टल खोलने का निर्णय लिया है। इसके लिए पाटलिपुत्र विवि की ओर से स्पेशल फाइन 500 रुपये के साथ अभ्यर्थियों को 17 से 21 जून तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) करना होगा। इसमें शैक्षणिक सत्र 2020-23 के स्नातक नियमित व व्यवसायिक तथा पीजी नियमित व व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के रजिस्ट्रेशन से छूटे अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन होगा। 

कुलसचिव प्रो. जितेंद्र कुमार सिंह (Registrar Prof Jitendra Kumar Singh) ने बताया कि शैक्षणिक सत्र को नियमित करने की कवायद की जा रही है। साथ ही रजिस्ट्रेशन से वंचित बच्चों के भविष्य को देखते हुए दोबारा पोर्टल खोलने का निर्णय लिया गया है। रजिस्ट्रेशन के बाद फार्म भरने की कवायद की जाएगी। 

20 से भरे जाएंगे पार्ट वन परीक्षा के फार्म

पाटलिपुत्र विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. महेश मंडल ने बताया कि स्नातक पार्ट वन (Graduation Part One) के छात्रों की परीक्षा लेने की कवायद आरंभ कर दी गई है। इसके तहत स्नातक पार्ट वन के छात्र-छात्राओं के  परीक्षा फार्म 20 से 27 जून तक बिना विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा। साथ ही 28 से 30 जून तक 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ फार्म भरा जाएगा। इसके बाद पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों के भी परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। पूरी प्रक्रिया आनलाइन की जाएगी। 

20 तक आ आएंगे स्क्रूटनी व पेंडिंग परिणाम

पाटलिपुत्र विवि के स्नातक व पीजी के परिणाम से असंतुष्ट के आए स्क्रूटनी के आवेदन के आधार पर परिणाम 20 जून तक जारी कर दिया जाएगा। साथ ही जिन छात्र-छात्राओं के रिजल्ट पेंडिंग था उनका भी परिणाम 20 जून तक जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि स्क्रूटनी व पेंडिंग परिणाम की जांच पूरी कर ली गई है। पूरी तैयारी अंतिम चरण में है। 20 जून तक परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.