बिहार राज्य विवि सेवा आयोग की वेबसाइट क्रैश, जानिए कब तक लिए जाएंगे सहायक प्राध्‍यापक के आवेदन

बिहार के सहायक प्राध्यापक बनने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों के लिए यह काम की खबर है। बिहार राज्‍य विवि सेवा आयोग ने आवेदन की अंतिम तारीख दो दिसंबर से बढ़ा कर 10 दिसंबर तक कर दिया है। राज्‍य में 4638 सहायक प्राध्‍यापकों की नियुक्तियां की जानी हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:23 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 11:02 PM (IST)
बिहार राज्य विवि सेवा आयोग की वेबसाइट क्रैश, जानिए कब तक लिए जाएंगे सहायक प्राध्‍यापक के आवेदन
बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग में सहायक प्राध्‍यापक के लिए आवेदन की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग की ओर से राज्य के विश्वविद्यालयों में सहायक प्राध्यापक बनने के लिए आवेदन लिए जा रहे है। आयोग की ओर से आवेदन की अंतिम तारीख दो दिसंबर रखी गई थी, लेकिन अंतिम दिन अचानक काफी संख्या में लोगों के एक साथ आवेदन करने से वेबसाइट क्रैश कर गया। इससे अभ्यर्थियों का आवेदन करना मुश्किल हो गया। मामले की जानकारी मिलने पर आयोग के अध्यक्ष डॉ. राजवर्धन आजाद ने राज्य के अभ्यर्थियों के हित में आवेदन बढ़ाने की तिथि में आठ दिन का विस्तार दिया है। अब 10 दिसंबर तक आवेदन लिए जाएंगे।

आवेदन तिथि में 10 दिन का अवधि विस्तार

आयोग की ओर से 23 सितंबर से सहायक प्राध्यापक बनने के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। पहली बार दो नवंबर तक आवेदन की तिथि निर्धारित थी। इसके बाद दो दिसंबर तक बढ़ाई गई थी। इसके बाद भी काफी संख्या में आवेदन आने के बाद फिर से 10 दिन के लिए अवधि विस्तार दिया गया है।

साइबर कैफे में चलती रही गहमागहमी

बुधवार को सहायक प्राध्यापक के आवेदन के लिए राजधानी से लेकर प्रखंडों तक के साइबर कैफे में गहमागहमी की स्थिति बनी रही। सुबह 11 बजे से ही अभ्यर्थी कैफे में पहुंचे, लेकिन आवेदन अंतिम रूप तक शाम तक भी नहीं भरे जा सके थे। इसके कारण काफी संख्या में आवेदकों ने आयोग के ईमेल पर तिथि विस्तार की मांग की। देर शाम आयोग के अध्यक्ष ने तिथि बढ़ाने की बात कही।

13 विवि में 52 विषयों के लिए हो रही नियुक्तियां

बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग की ओर से राज्य के 13 विश्वविद्यालयों में 52 विषयों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया की जा रही है। इसमें 4638 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसके लिए अब तक लगभग 45 हजार से अधिक आवेदन आ चुके है। अंतिम दिन दो दिसंबर को लगभग 10 हजार आवेदन आने की उम्मीद जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी