एनएमसीएच के मेडिसिन विभाग में घूसा बारिश का पानी

यास तूफान के असर से गुरुवार को पूरी रात हुई तेज बारिश के कारण कोविड अस्पताल में पानी भर गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 01:14 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 01:14 AM (IST)
एनएमसीएच के मेडिसिन विभाग में घूसा बारिश का पानी
एनएमसीएच के मेडिसिन विभाग में घूसा बारिश का पानी

पटना सिटी : यास तूफान के असर से गुरुवार को पूरी रात हुई तेज बारिश के कारण कोविड अस्पताल एनएमसीएच में सबसे निचली सतह पर स्थित मेडिसिन विभाग में पानी प्रवेश कर गया। यहां के कोरोना वार्ड में जलजमाव की संभावना को देखते हुए भर्ती लगभग डेढ़ दर्जन कोरोना मरीजों को देर रात सेंटर ऑफ एक्सीलेंस परिसर स्थित मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। दवा वितरण काउंटर की ओर से विस्तारित सेंट्रल इमरजेंसी में भी पानी भर गया। अस्पताल परिसर में पानी लबालब भरा होने से चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मरीजों और स्वजनों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने शुक्रवार की सुबह बताया कि स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों से मिले निर्देश के बाद मेडिसिन विभाग के सभी कोरोना मरीजों को एमसीएच में शिफ्ट किया गया है। विभाग की आईसीयू में भर्ती एक मरीज को सर्जिकल आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। अधीक्षक ने बताया कि रातभर हुई तेज बारिश के कारण वार्ड की सतह पर पानी आ गया था। जल जमाव होने से पहले मरीजों की सुरक्षा को देखते हुए देर रात उन्हें शिफ्ट किया गया है। अधीक्षक ने बताया कि यह सभी मरीज डॉ. आजाद और डॉ. एस चंद्रा की यूनिट में भर्ती थे। 500 बेड वाले इस अस्पताल में कोरोना के केवल 116 मरीज भर्ती हैं। कोरोना मरीजों के लिए यहां बेड और संसाधनों की कोई कमी नहीं है।

----

- जल निकासी को चलाया जा रहा संप

अस्पताल की इमरजेंसी, मेडिसिन विभाग व अन्य वार्ड में प्रवेश किए पानी को निकालने में सफाईकर्मी लगे रहे। परिसर में जमा पानी को निकालने के लिए अस्पताल के संप हाउस को लगातार चलाया गया। कुछ घंटों बाद पानी परिसर से निकल गया। अधीक्षक ने बताया कि बिजली बंद होने पर संप को चालू रखने के लिए दो जेनरेटर की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी