कोरोना के बहाने बिहार NDA में वार-पलटवार- CM नीतीश पर सवाल उठा JDU के निशाने पर आई BJP

बिहार एनडीए के घटक दलों बीजेपी व जेडीयू के बीच कोरोनावायरस संक्रमण के मुद्दे पर सबकुछ ठीक नहीं दिख रहा है। बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नाइट कर्फ्यू के फैसले पर सवाल उठाया। इसके बाद दोनों दलों के नेता आपस में भिड़ गए हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:26 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:43 PM (IST)
कोरोना के बहाने बिहार NDA में वार-पलटवार- CM नीतीश पर सवाल उठा JDU के निशाने पर आई BJP
उपेंद्र कुशवाहा, संजय जायसवाल, ललन सिंह एवं नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार की राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंघन (NDA) की सरकार के घटक दलों में खींचतान चल रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कई बार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अपनी ही सरकार को कानून-व्‍यवस्‍था (Law & Order) आदि के मुद्दों पर कटघरे में खड़ा किया है। बीजेपी ने एक बार फिर राज्‍य में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण (CoronaVirus Infection) के मामले में नीतीश सरकार (Nitish Government) को निशाने पर क्‍या लिया, वार-पलटवार तेज हो गया है।

बीजेपी अध्‍यक्ष ने उठाया नाइट कर्फ्यू पर सवाल

बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के विस्‍फोटक हालात को देखत हुए जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 18 अप्रैल को नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की। इस फैसले पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बिहार में नाइट लाइफ (Night Life) नहीं होने के कारण नाइट कर्फ्यू का कोई औचित्‍य नहीं है। इससे कोरोनावायरस का संक्रमण नहीं रुकेगा। बीजेपी अध्‍यक्ष की इस प्रतिक्रिया पर जेडीयू के पलटवार के बाद अब वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है।

जेडीयू ने साधा संजय जायसवाल पर निशाना

डॉ. संजय जायसवाल के बयान पर जेडीयू की तरफ से पहली प्रतिक्रिया जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Updendra Kushwaha) की तरफ से आई। अपने ट्वीट में उन्‍होंने बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष को नसीहत दी कि यह राजनीति का वक्‍त नहीं है। इसके एक दिन बाद गुरुवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले जेडीयू सांसद ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि बिहार में लॉकडाउन (Lockdown) की मांग करने वाले नेता केवल मीडिया में रहने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं। मुख्‍यमंत्री की परिस्थिति पर नजर है। जरूरत पड़ेगी तो तो लॉकडाउन भी लगाया जाएगा, लेकिन फिलहाल राज्‍य में ऐसे हालात नहीं हैं। ललन सिंह के बयान से स्‍पष्‍ट है कि उनके निशाने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल थे। बिहार सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री संजय झा (Sanjay Jha) ने भी नाम लिए बिना बीजेपी नेताओं को सलाह दी। उनके निशाने पर भी संजय जायसवाल ही रहे।

बीजेपी ने पलटवार कर अध्‍यक्ष का किया बचाव

जेडीयू नेताओं के बयानों पर बीजेपी भी चुप नहीं बैठी है। बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर कड़ा पलटवार किया। कुशवाहा के जेडीयू में हाल ही में शामिल होने को लेकर व्‍यंग्‍यात्‍मक लहजे में कहा कि वे (कुशवाहा) अभी नया मुसलमान हैं, ज्यादा प्याज खा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने जनहित में कोई सवाल उठाया है तो जेडीयू को ऐसी प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए।

पहले भी एक-दूसरे की खिंचाई कर चुके बीजेपी-जेडीयू

कोरोना को लेकर बीजेपी व जेडीयू के बीच चल रहे इस वार-पलटवार को दोनों दलों के बीच की आंतरिक खींचतान से जोड़ा जा रहा है। बिहार में अपराध व कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर बीजेपी पहले भी नीतीश सरकार को घेरती रही है। इस बार जेडीयू के निशाने पर सीधे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आ गए हैं। अब यह तो वक्‍त ही बताएगा कि बड़े मुद्दों पर एक-दूसरे की खिंचाई के बीच दोनों दलों के रिश्‍ते आगे कैसे रहेंगे।

chat bot
आपका साथी