ब्वॉयफ्रेंड के साथ पकड़े जाने के डर से छात्रा ने अपार्टमेंट की छत से लगाई थी छलांग

मंदिरी स्थित क्वालिटी इनक्लेव अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से कूदने वाली छात्रा ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ पकड़े जाने के डर से चौथी मंजिल से छलांग लगाई थी।

By Edited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 12:41 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 08:41 AM (IST)
ब्वॉयफ्रेंड के साथ पकड़े जाने के डर से छात्रा ने अपार्टमेंट की छत से लगाई थी छलांग
ब्वॉयफ्रेंड के साथ पकड़े जाने के डर से छात्रा ने अपार्टमेंट की छत से लगाई थी छलांग
पटना, जेएनएन। मंदिरी स्थित क्वालिटी इनक्लेव अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से कूदने से पहले छात्रा ने सहेली यूनिस के मोबाइल से ढाई घंटे तक ब्वॉयफ्रेंड मैडी से बात की थी। इस बीच छात्रा के मोबाइल पर भाई लगातार फोन करता रहा मगर छात्रा ने कॉल रिसीव नहीं की। पुलिस को छात्रा और ब्वॉयफ्रेंड मैडी के बीच हुई बातचीत की कॉल रिकॉर्डिग मिली है।


इसमें छात्रा अपने ब्वॉयफ्रेंड से लगातार बोल रही है कि भइया के दोस्त ने हमें साथ देख लिया है, भइया तक बात भी पहुंच चुकी होगी। छात्रा बार-बार मैडी से सवाल कर रही है कि अब हम क्या करें? मैडी उसे कभी घर जाने तो कभी सोने की सलाह दे रहा है, मगर छात्रा परेशान होकर बार-बार कॉल कर यही सवाल दोहरा रही है। वह तब और डर गई जब उसका भाई सुबह अपार्टमेंट के नीचे आ गया। इसके बाद वह छत पर गई और अपने मोबाइल से भाभी, यूनिस, मैडी और एक अन्य के मोबाइल पर मैसेज कर कूद गई थी। वॉयस रिकॉर्डिग से यह बात लगभग स्पष्ट हो गई है कि छात्रा ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ पकड़े जाने के डर से ही छत से छलांग लगाई है।


हालांकि पुलिस अंतिम निष्कर्ष तक पहुंचने से पहले एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पूरी रात उहापोह में रही छात्रा कॉल रिकॉडिंग में इसकी पुष्टि हो गई है कि छात्रा घराबई हुई थी। वह बार बार अपने ब्यॉयफ्रेंड से फोन पर पूछ रही थी कि अब क्या करें हम? वह सुसाइड के मूड में नहीं थी। ढाई घंटे तक वह खुद को बचाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन भाई का लगातार फोन करना और सुबह पांच बजे अपार्टमेंट के पास भाई के पहुंचने के बाद वह सहम गई। फिर उसने अपार्टमेंट से छलांग लगा दी।


यूनिस को सोती छोड़ छात्रा चली गई थी छत पर
जब यूनिस की नींद खुली तब छात्रा कमरे में नहीं थी। इसके बाद यूनिस ने छात्रा के भाई को फोन कर उसके घर पहुंचने के बारे में बात की। इस पर उसके भाई ने बताया कि वह फोन नहीं रिसीव कर रही है। यूनिस ने उसे बताया कि उसका फोन तो टेबल पर रखा है। इसी बीच भोर के 04: 57 बजे छात्रा लिफ्ट से नीचे आ जाती है। फुटेज में भी उसी टाइम में उसे नीचे आते देखा गया है। कमरे में जैसे ही छात्रा आई उसे देख यूनिस भाई से फोन पर बोलती है कि वह आ गई है। छात्रा फिर यूनिस के कमरे से मोबाइल लेती है और सीढ़ी से छत पर चली जाती है। फुटेज में भी 05 बजकर 01 मिनट पर वह छत पर जाती देखी गई और उस समय उसके हाथ में मोबाइल भी था। इसी समय उसका भाई भी अपार्टमेंट के नीचे आ चुका था।

परिजनों के देखने के कारण की आत्महत्या
डीएसपी कोतवाली डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि सहेली के मोबाइल की वॉयस रिकॉर्डिग में छात्रा और मैडी के बीच बातचीत और फुटेज की टाइमिंग से साफ है कि यह आत्महत्या है। रात में घर से निकलने के दौरान छात्रा और उसके ब्यॉयफ्रेंड को उसके भाई के साला और दोस्तों ने देख लिया था। फोन पर बातचीत में छात्रा बार बार अपने दोस्त से क्या करें, अब क्या करें कह रही है। सीडीआर, फुटेज और रिकॉर्डिग के बाद यह गुत्थी पूरी तरह सुलझ चुकी है।


ये था मामला
बुद्धा कॉलोनी थाना अंतर्गत मंदिरी नाले के किनारे क्वालिटी एनक्लेव अपार्टमेंट परिसर में शनिवार की अहले सुबह 16 साल की नाबालिग छात्रा लहूलुहान अवस्था में तड़पते मिली थी। इलाज के दौरान पीएमसीएच में उसकी मौत हो गई थी। उसके शरीर के विभिन्न हिस्सों, हाथ, कलाई, पीठ और ललाट पर गहरी चोट और खरोंच के निशान मिले थे। जबकि दोनों जांघों की हड्डियां भी टूटी थीं। आसपास के लोगों का मानना है कि बदमाशों ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की और विरोध करने तथा पहचान छुपाने के लिए उसे मौत के घाट उतार दिया। इधर घटना के बाद लोगों ने अपार्टमेंट परिसर और इनकम टैक्स चौराहे पर जमकर में तोड़फोड़ की थी। शाम को शव सड़क पर रख जाम लगा दिया था। के साथ सड़क जाम की। छात्रा घटनास्थल अपार्टमेंट के सामने नाला पार टोली में रहती थी।
chat bot
आपका साथी