पटना हाईकोर्ट की सुनवाई के दौरान आने लगी 'सब्जी ले लो' की आवाज, फिर रोने लगा बच्चा...

पटना हाईकोर्ट में गुरुवार को अजीब माहौल हो गया। सुनवाई के दौरान एक वकील के कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़ने के बाद किसी सब्जी बेचने वाले की आवाज आने लगी। रही सही कसर बच्चे के रोने की गूंज ने पूरी कर दी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:44 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:44 PM (IST)
पटना हाईकोर्ट की सुनवाई के दौरान आने लगी 'सब्जी ले लो' की आवाज, फिर रोने लगा बच्चा...
पटना हाईकोर्ट में गुरुवार को अजीब माहौल हो गया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

निर्भय सिंह, पटना। पटना हाईकोर्ट में गुरुवार को अजीब माहौल हो गया। सुनवाई के दौरान एक वकील के कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़ने के बाद किसी सब्जी बेचने वाले की आवाज आने लगी। रही सही कसर बच्चे के रोने की गूंज ने पूरी कर दी। हालांकि बाद में वकीलों ने संबंधित वकील से फोन को म्यूट करा दिया। इधर, लंबे समय से मामले की सुनवाई को लेकर खुश हो रहे वकीलों और क्लाइंट को गुरुवार को आहत होना पड़ा। पिछले साल अगस्त-सितंबर में जिसने अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की थी, उन्हें खुशी थी कि आज उनके मामले पर सुनवाई हो ही जाएगी। 

लिंक नहीं जुड़ पाने से वकील आहत

न्यायाधीश राजेंद्र कुमार मिश्रा की एकल पीठ में ढाई बजे के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई निर्धारित थी। दर्जनों वकील बेसब्री से अपनी बारी के लिए तैयार बैठे थे। कोर्ट ऑफिसर रितेश झा ने सूचीबद्ध मामले की पुकार लगाई, लेकिन दुर्भाग्य से लिंक की गड़बड़ी के कारण बहस करने वाले वकील बौखला गए। बातें सुनाई नहीं दे रही थीं और ना ही जज साहब के आदेश की जानकारी मिल पा रही थी। इसके चलते कई मामले स्थगित करने पड़े और प्रतीक्षारत वकीलों को निराशा हाथ लगी। 

सुनवाई के दौरान जब सब्जी बेचने वाले की आवाज गूंजी


सुनवाई की प्रतीक्षा में बैठे वकीलों एवं कोर्ट ऑफिसरों को तब हैरानी हुई जब एक वकील की कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़ने के बाद किसी सब्जी बेचने वाले की आवाज आने लगी। इसी बीच एक बच्चे के रोने की भी आवाज आ रही थी। इससे पहले कि जज साहब कुर्सी पर बैठते, कोर्ट ऑफिसर ने उक्त वकील को मोबाइल म्यूट करने की सलाह दी। हद तो तब हो गई जब न्यायाधीश द्वारा ऑर्डर लिखने की भी आवाज नहीं आ रही थी। वकीलों को यह पता नहीं चल पाया कि उनकी बहस के बाद अभियुक्त को जमानत मिली अथवा उसके मामले को खारिज कर दी गई। 

chat bot
आपका साथी