पटना के वीर कुंवर सिंह पार्क में दर्शक कर सकेंगे 'बोनांजा' विमान का दीदार

शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क में सैर करने वाले दर्शकों के लिए अच्छी खबर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 01:25 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 01:25 AM (IST)
पटना के वीर कुंवर सिंह पार्क में दर्शक कर सकेंगे 'बोनांजा' विमान का दीदार
पटना के वीर कुंवर सिंह पार्क में दर्शक कर सकेंगे 'बोनांजा' विमान का दीदार

पटना। शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क में सैर करने वाले दर्शकों के लिए अच्छी खबर है। दर्शक इस पार्क में जल्द ही 'बोनांजा' विमान का दीदार कर सकेंगे। इस विमान के लिए प्लेटफार्म बनकर तैयार हो गया है। प्लेटफार्म को प्लेन के आकार में ही बनाया गया है। विमान की डेंटिग-पेंटिग का काम करना शेष है। डेंटिग- पेंटिग के बाद इसे प्लेटफार्म पर रखा जाएगा। इसके बाद दर्शक खुद को इसके साथ सेल्फी लेने से नहीं रोक पाएंगे। इस विमान का दीदार कर सकेंगे। प्लेटफार्म पार्क के प्रवेश द्वार के पास ही बनाया गया है। प्लेटफार्म के चारों तरफ एलइडी लाइट लगाई जाएंगी। प्लेटफार्म के ऊपर खूबसूरत टाइल्स लगाई गई हैं। इससे इसकी खूबसूरती देखते ही बन रही है।

: पिछले वर्ष पटना एयरपोर्ट से लाया गया था विमान : राज्य सरकार का 40 साल पुराने विमान को पिछले वर्ष ही पटना एयरपोर्ट से वीर कुंवर सिंह पार्क लाया गया था। फंड की कमी की वजह से इसके प्लेटफार्म का निर्माण नहीं किया जा रहा था। एक इंजन वाला यह विमान देखने में बेहद ही खूबसूरत है।

: कबाड़ पड़े विमान के साथ सेल्फी लेते हैं दर्शक : शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क में आने वाले दर्शक इस विमान के साथ सेल्फी लेना नहीं भूलते हैं। सेल्फी लेने के लिए दर्शकों में होड़ लगी रहती है। : पटना जू के आनलाइन टिकट लेने में आई परेशानी दूर : पटना जू की वेबसाइट से आनलाइन टिकट लेने में आ रही परेशानी को दूर कर दिया गया है। पिछले तीन दिनों से दर्शकों को इस वेबसाइट पर से आनलाइन टिकट लेने में परेशानी आ रही थी। जू की वेबसाइट पर आनलाइन टिकट विकल्प पर क्लिक करते ही यह सुविधा उपलब्ध नहीं है, दिख रहा था। इसे मंगलवार को ठीक कर दिया गया। अब दर्शक फिर से इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। आनलाइन टिकट की सुविधा में आई खराबी से दर्शक से परेशान थे। जू की वेबसाइट से दर्शक अगले एक हफ्ते का अग्रिम टिकट बुक कर सकते हैं। आनलाइन भुगतान के भी कई विकल्प उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी