पटना के थानेदार और सिपाही को निगरानी ने दबोचा, बालू माफिया के साथ सेटिंग करते पकड़े गए

Patna Crime निगरानी ब्यूरो ने रिश्वतखोरी के मामले में गुरुवार को पटना के दीदारगंज के थाना प्रभारी राजेश कुमार और एक सिपाही को अपनी गिरफ्त में लिया है। दोनों को निगरानी थाने लाकर पूछताछ की जा रही है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:23 PM (IST)
पटना के थानेदार और सिपाही को निगरानी ने दबोचा, बालू माफिया के साथ सेटिंग करते पकड़े गए
पटना में दीदारगंज के थानेदार को निगरानी ने दबोचा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Patna Crime: निगरानी ब्यूरो ने रिश्वतखोरी के मामले में गुरुवार को पटना के दीदारगंज के थाना प्रभारी राजेश कुमार और एक सिपाही को अपनी गिरफ्त में लिया है। जिन्हें निगरानी थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। निगरानी सूत्रों से मिली जानकारी के थाना प्रभारी के बारे में निगरानी को यह जानकारी मिली थी कि वे अपने पद और पोस्टिंग का दुरुपयोग कर अवैध तरीके से बालू-गिट्टी लड़े ट्रक, ट्रैक्टरों से वसूली करते हैं। दीदारगंज चेकपोस्ट से होकर गुजरने वाले एक ट्रक मालिक से वे लगातार क्षमता से अधिक अवैध बालू- गिट्टी लदा होने के आरोप लगाकर प्रति ट्रक आठ-आठ हजार रुपए की वसूली करते थे।

निगरानी को मिली थी लिखित शिकायत

थानेदार ने वसूली में मदद के लिए एक सिपाही को साथ ले रखा था। थानेदार का दबाव था कि ट्रक मालिक महीने में 80 हजार रुपये दे और ट्रक लेकर जब चाहे आये या जाए। थानेदार के बढ़ते दबाव के बाद ट्रक मालिक ने निगरानी ब्यूरो को इसकी लिखित शिकायत की। शिकायत और सूचना मिलने के बाद निगरानी ब्यूरो ने सूचना की सत्यता के लिए इसकी जांच कराई। जिसमें आरोप और सूचना सही पाए गए। जिसके बाद निगरानी ब्यूरो की टीम ने थानाध्यक्ष और उनके सहयोगी की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया।

72 हजार रुपए लेते पकड़े गए थानेदार

आज थानेदार जिस वक्त बालू लदे छह ट्रक से 72 हजार रुपए की वसूली कर रहे थे ठीक उसी वक्त थानेदार राजेश कुमार और सहयोगी सिपाही को निगरानी ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें निगरानी थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर थानेदार के बिस्कोमान कालोनी स्थित घर पर निगरानी का सर्च ऑपरेशन समाचार लिखे जाने तक जारी था।

पटना जंक्शन पर 61 बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

इधर, पटना जंक्शन की रेल पुलिस ने शराब की खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान पटना के बख्तियारपुर निवासी रोहित गुप्ता के रूप में हुई है। उसके पास से 8पीएम ब्रांड की 61 बोतल शराब बरामद हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को पुलिसकर्मी पटना जंक्शन क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी प्लेटफार्म संख्या चार-पांच के पास एक संदिग्ध दिखा। तलाशी लेने पर उसके पास से शराब बरामद हुई। शराब की बोतलों पर 'सिर्फ उत्तर प्रदेश में बिक्री के लिए वैध' लिखा था। तस्कर के खिलाफ बिहार उत्पाद संशोधित अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह छानबीन की जा रही है कि आरोपित कहां से शराब लेकर आया था और उसे कहां खपाना था। अन्य मामले में उसकी संलिप्तता की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी