पटना की सीडीपीओ के आवास पर निगरानी का छापा, आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई थी प्राथमिकी

आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी की टीम ने धनरुआ सीडीपीओ ज्‍योति कुमारी के आवास पर छापेमारी की है। मंगलवार को ज्‍योति के आरपीएस मोड़ स्थित आवास पर छापेमारी की जा रही है। इनके खिलाफ 22 नवंबर को विशेष निगरानी इकाई ने मामला दर्ज कराया था।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 10:48 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:51 AM (IST)
पटना की सीडीपीओ के आवास पर निगरानी का छापा, आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई थी प्राथमिकी
सीडीपीओ ज्‍योति कुमारी के फ्लैट की तलाशी लेते विजिलेंस के अधिकारी। जागरण

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। आय से अधिक संपत्ति के मामले में विशेष निगरानी (Special Vigilance Unit) की टीम ने धनरुआ सीडीपीओ ज्‍योति कुमारी (Dhanarua CDPO Jyoti Kumari) के आवास पर छापेमारी की है। मंगलवार को ज्‍योति के आरपीएस मोड़ स्थित आवास पर छापेमारी की जा रही है। इनके खिलाफ 22 नवंबर को विशेष निगरानी इकाई ने मामला दर्ज कराया था। उसके बाद यह रेड की जा रही है। निगरानी की टीम उनके घर में जांच-पड़ताल कर रही है। 

एक दिन पहले की गई थी प्राथमिकी 

एडीजी नैयर हसनैन खान के अनुसार एसवीयू ने ज्‍योति कुमारी के खिलाफ भादवि की धारा 13(1), 13(2) के तहत आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। सर्च वारंट स्‍पेशल कोर्ट की ओर से जारी किया गया था। इसी आलोक में रूपसपुर थाना क्षेत्र के आरपीएस मोड़ स्थित छापेमारी की जा रही है। बता दें कि हाल के दिनों में आय से अधिक संपत्ति के मामले में कई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। इससे पूर्व निलंबित डीटीओ, आइपीएस अधिकारी, इंजीनियर आदि के ठिकानों पर एसवीयू की रेड हो चुकी है।  

(सीडीपीओ के आवास पर छानबीन करते अधिकारी। जागरण)

बता दें कि एसवीयू, निगरानी, ईओयू के रडार पर बिहार के भ्रष्‍ट अधिकारी हैं। छापेमारी में लाखों की अवैध कमाई उजागर होती है। छापेमारी के बाद अब सीडीपीओ की मुश्किलें बढ़ने वाली है। अधिकारियों के मुताबिक छापेमारी के बाद स्‍पष्‍ट हो सकेगा कि उन्‍होंने अपने पद पर रहते हुए कितनी काली कमाई की है। बहरहाल जांच एजेंसियों की कार्रवाई से भ्रष्‍ट अफसरों व कर्मियों के बीच इन दिनों हड़कंप मचा हुआ है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीडीपीओ के आवास से जमीन के कागजात और चार लाख रुपये नकदी बरामद हुए हैं। दस साल पहले वे सीडीपीओ बनी थीं। उनके पति अधिवक्‍ता हैं। कम समय में ही उन्‍होंने यह संपत्ति अर्जित कर ली है। हालांकि अधिकारिक रूप से अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 

chat bot
आपका साथी