बक्‍सर स्‍टेशन पर आधी रात को मची भगदड़, ट्रेन से उतरकर गिरते-पड़ते भागे यात्री, देखें वीडियो

बक्‍सर स्‍टेशन के परिसर से भागते दिखे रेलयात्री। वायरल वीडियो का स्‍क्रीनशॉट

Watch The Viral Video बक्‍सर स्‍टेशन का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि स्‍टेशन पर भगदड़ जैसी स्थिति है। रेल यात्री अपना सामान लिये तेजी से भागते दिख रहे हैं। इस बीच कुछ यात्रियों का सामान भीड़ में गिर जाता है।

Shubh Narayan PathakSat, 17 Apr 2021 08:34 AM (IST)

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Watch the Viral Video: नई दिल्‍ली-हावड़ा मेन रेल लाइन (New Delhi-Howrah Main Rail Line) के बक्‍सर स्‍टेशन (Buxar Station) पर गुरुवार की रात अजीब नजारा दिखा। यहां आधी रात को दर्जनों लोग स्‍टेशन परिसर से बाहर भागने लगे। स्‍टेशन से यात्रियों को भागकर बाहर निकलते देख सामने के दुकानदारों और वाहन चालकों में भी हड़कंप मच गया। पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन (Pandeet Deen Dayal Upadhyay Junction) और पटना जंक्‍शन (Patna Junction) के बीच बक्‍सर एक महत्‍वपूर्ण रेलवे स्‍टेशन है, जहां से बिहार के बक्‍सर, रोहतास और कैमूर सहित उत्‍तर प्रदेश के बलिया और गाजीपुर जिले के लोग भी यात्रा करते हैं। इस पूरी घटना का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दावे के मुताबिक महाराष्‍ट्र के पुणे से आई थी ट्रेन

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि स्‍टेशन पर भगदड़ जैसी स्थिति है। रेल यात्री अपना सामान लिये तेजी से भागते दिख रहे हैं। इस बीच कुछ यात्रियों का सामान भीड़ में गिर जाता है तो वे दोबारा लौटकर अपना सामान ले जाते हैं। यह वीडियो गुरुवार की रात का बताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि स्‍टेशन परिसर से भाग रहे लोग महाराष्‍ट्र के पुणे से आई ट्रेन में सवार होकर पहुंचे थे।

कोरोना जांच से बचने के लिए भाग रहे थे लोग

बिहार सरकार ने महाराष्‍ट्र से आने वाली ट्रेनों के हर यात्री का कोरोना जांच कराने का फैसला किया है। इसके लिए बक्‍सर स्‍टेशन, आरा जंक्‍शन, दानापुर स्‍टेशन, पाटलिपुत्र और पटना जंक्‍शन पर जरूरी इंतजाम किए गए हैं। नई दिल्‍ली-हावड़ा मेन रेल लाइन पर उत्‍तर प्रदेश की ओर से प्रवेश करने पर बक्‍सर बिहार का पहला महत्‍वपूर्ण स्‍टेशन है। पता चला कि गुरुवार की रात पुणे से आई ट्रेन के यात्री कोरोना जांच से बचने के लिए भागने लगे थे।

अफवाह फैलने के बाद भागने लगे यात्री

बताया जा रहा है कि पुणे-दानापुर एक्सप्रेस से उतरे यात्रियों में से ही किसी ने अफवाह फैला दी कि यहां रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर 10-12 दिनों तक आइसोलेशन केंद्र में जबरदस्ती रखा जा रहा है। इसके बाद ट्रेन से उतरे सैकड़ों यात्री जांच से बचने के लिए स्टेशन से बाहर भागने लगे। वहां सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी तैनात थे, लेकिन यात्रियों ने उन्हें भी धकिया दिया। भागते हुए यात्रियों ने जांच किट को भी नुकसान पहुंचाया और उसे जमीन पर गिरा दिया।

ट्रेन के कुछ यात्रियों ने ही कराई जांच

हालांकि ट्रेन में कुछ समझदार यात्री भी थे, जिन्होंने भीड़ के साथ भागने की बजाय वहां जांच कराना जरूरी समझा। उस ट्रेन से उतरे लगभग 20 लोगों की जांच हुई, जिनमें कोई पॉजिटिव नहीं मिला। इधर, जांच कराए बिना यात्रियों के भागने की घटना को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। सदर के अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि सभी पंचायत और वार्ड प्रतिनिधियों से अपील की गई है कि जो लोग उनके क्षेत्र में बाहर से आये हैं, उनकी सूचना देकर जांच कराने में सहयोग करें, साथ ही स्टेशन पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है।

यात्रियों की भीड़ संभालने के लिए व्‍यवस्‍था कम

बक्‍सर स्‍टेशन पर रोजाना कई महत्‍वपूर्ण ट्रेनों से हजारों यात्री सफर करते हैं। यहां यात्रियों की तादाद को देखते हुए स्‍क्रीनिंग की व्‍यवस्‍था नाकाफी साबित हो रही है। जीआरपी थानाध्‍यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि जीआरपी के पास केवल दो पुलिसकर्मी हैं जो स्‍टेशन के तीन प्‍लेटफॉर्म को कवर करते हैं। जिला पुलिस की ओर से मुहैया कराया गया पुलिस बल भी पर्याप्‍त नहीं है। इसके चलते यात्रियों को संभालने में परेशानी होती है।

 

593 लोगों की जांच में चार ही मिले संक्रमित

शुक्रवार को बक्‍सर स्‍टेशन पर महाराष्ट्र, गुजरात और चेन्नई से आने वाले 593 रेल यात्रियों की एंटीजन किट से जांच की गई, जिनमें चार संक्रमित पाए गए। रेल यात्रियों की स्‍क्रीनिंग के लिए बतौर मजिस्‍ट्रेट तैनात जिला योजना पाधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि एंटीजन किट में संक्रमित मिले यात्रियों को आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सदर अस्पताल भेज दिया जाता है।

बक्‍सर में लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्‍या

पूरे देश में कोरोना के केस कम होने के दौरान बक्‍सर जिले में कई हफ्तों तक कोवि‍ड का एक भी मामला नहीं रहा। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में यहा फिर से संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने लगी है। कोरोना की दूसरी लहर में अब तक यहां दो लोगों की मौत भी हो चुकी है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.