Vegetable price in Gopalganj: बारिश से आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम, भिंडी और करेला भी 40 से ऊपर

कोरोना काल में कुछ समय तक नरमी के बाद पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश होने के कारण एक बार फिर से सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। ऐसे में लोगों की थाली से सब्जी गायब होने लगी है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:14 PM (IST)
Vegetable price in Gopalganj: बारिश से आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम, भिंडी और करेला भी 40 से ऊपर
बारिश की वजह से सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोरोना काल में कुछ समय तक नरमी के बाद पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश होने के कारण एक बार फिर से सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। ऐसे में लोगों की थाली से सब्जी गायब होने लगी है और करेला तो करेला, अब तो भिंडी ने भी थाली का स्वाद बिगाड़ दिया है। पिछले पांच दिन से अचानक हरी सब्जियों के दामों में हुई बढ़ोतरी से आम और खास, दोनों वर्ग के लोग परेशान हो उठे हैं। इसी तरह बिहार की राजधानी पटना में भी सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। व्यापारियों का मानना है कि दाम में अभी आगे भी उछाल बने रहने की उम्मीद है। ऐसे में सब्जी थाली का स्वाद बिगाड़ सकती है। 

पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश के कारण हरी सब्जियों की कीमत अचानक बढ़ गई है। वर्तमान समय में बाजार में कोई भी हरी सब्जी 40 रुपये प्रति किलो ग्राम से नीचे नहीं है। बाजार में 50 से 60 रुपये किलो बैगन और भिंडी 50 रुपये किलो के दाम सुन कर ही सब्जी खरीदने मंडी जाने वाले लोगों के होश उड़ जा रहे हैं। इस समय बाजार में गोभी 100 रुपये किलो तो परवल 60 रुपये किलो बिक रही है। हर सब्जी के स्वाद में तीखापन लाने के काम आने वाली मिर्च की कीमत सब्जियों के स्वाद को फीका कर दे रही है। बाजार में शिमला मिर्च के साथ ही हरी मिर्च 120 रुपये किलो पहुंच गई है। जबकि आलू व प्याज की कीमत में भी हर दिन उछाल हो रहा है। सब्जी व्यवसायियों की मानें सब्जियों की कीमत में अभी और उछाल आने के आसार हैं। 

सब्जी  कीमत  प्रतिकिलो

नेनुआ 40 - 42 रुपये

भिंडी 45 - 50 रुपये

परवल 60 रुपये

कद्दू 40 रुपये

करेला 45 - 50 रुपये

आलू 20 - 22 रुपये

टमाटर 50 रुपये

हरी मिर्च 100 रुपये

गोभी 100 रुपये

बैगन 50 - 60 रुपये

chat bot
आपका साथी