सैदपुर नहर में गिरी पिकअप वैन, आक्रोश

सुरक्षा दीवार ध्वस्त होने के कारण असुरक्षित हुए सैदपुर-रामपुर नहर में शुक्रवार को पलट गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 01:28 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 01:28 AM (IST)
सैदपुर नहर में गिरी पिकअप वैन, आक्रोश
सैदपुर नहर में गिरी पिकअप वैन, आक्रोश

पटना सिटी : सुरक्षा दीवार ध्वस्त होने के कारण असुरक्षित हुए सैदपुर-रामपुर नहर में शुक्रवार को आलमीरा लदी पिकअप वैन के गिर जाने से अफरातफरी मच गई। चालक व खलासी ने गाड़ी से कूदकर जान बचाई। क्रेन से पानी में डूबे दस आलमीरा और वैन को बाहर निकाला गया। इस घटना को लेकर स्थानीय नागरिकों ने आक्रोश जताया। दस दिन पहले ही इस खुले नहर में एक महिला के गिरने से डूब कर मौत हो गई थी।

शनिचरा स्थित एक आलीमारा फैक्ट्री के संचालक गुड्डू ने बताया कि वैन पर दस आलमीरा लोड कर पश्चिम की ओर भेजा जा रहा था। नहर किनारे की गड्ढे वाली सड़क पर असंतुलित हुई वैन बिना सुरक्षा घेरा वाले नहर में जा गिरी। पाटलिपुत्रा नगर विकास समिति के अध्यक्ष बब्लू कुमार ने कहा कि यह नहर जानलेवा हो चुकी है। वर्ष 2018 और 2019 में भी नहर में डूबने से बच्चों की मौत हो चुकी है। खुले नाला से गंदगी, बदबू और आसपास बसी कॉलोनियों में संक्रमण फैलता है। नहर और सुरक्षा को लेकर गंभीरता से कार्य योजना बनानी चाहिए।

संसू, दुल्हिन बाजार : बिहटा-पालीगंज एसएच-2 पर अछुआ कॉलेज के समीप अनियंत्रित पिकअप ने बाइक सवार पिता-पुत्र को कुचल दिया। जख्मी हालात में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। बाडीचक गांव निवासी चनेश्वर मांझी (60 वर्ष) और बेटा साधु मांझी (20 वर्ष) बाइक से पालीगंज की ओर जा रहे थे। इसी दौरान अछुआ कॉलेज के समीप बाइक अनियंत्रित हो सड़क पर गिर गई। दोनों जबतक संभल पाते पीछे से आ रही वैन ने दोनों को कुचल दिया। पुलिस के अनुसार, पिता-पुत्र ने शराब पी रखी थी।

फोटो है

- असुरक्षित नहर और जर्जर सड़क की वजह से हुई घटना

चालक व खलासी ने कूद कर बचाई जान

दस दिन पहले हुए थी महिला की मौत

chat bot
आपका साथी