UPSC Result: सिविल सेवा परीक्षा में बिहारियों ने लहराया परचम, टॉप-100 में नौ शामिल

UPSC Result: सिविल सेवा परीक्षा में बिहारियों ने लहराया परचम, टॉप-100 में नौ शामिल

UPSC Result यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। इसमें बिहारियों ने अपना परचम लहराया है। टॉप-100 में बिहार के नौ अभ्यर्थी शामिल हैं।

Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 11:43 PM (IST) Author: Amit Alok

पटना, जेएनएन। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया। चयन सूची में 829 अभ्यर्थी शामिल हैं। रिजल्‍ट में बिहार के अभ्‍यर्थियों ने अपना चरचम लहराया है। टॉप-100 में बिहार के नौ अभ्यर्थी शामिल हैं। ओवरऑल रिजल्ट में राज्य के अभ्यर्थियों की संख्या 75 से अधिक बताई जा रही है।

टॉप-100 में बिहार के नौ अभ्यर्थी शामिल

टॉप 100 की बात करें तो भागलपुर के श्रेष्ठ अनुपम ने 19वीं, गोपालगंज के प्रदीप सिंह ने 26वीं, सीतामढ़ी के दीपांकर चौधरी ने 42वीं तथा समस्तीपुर के ओमकांत ठाकुर ने 52वीं रैंक मिली है। सारण के आशीष कुमार को 53वीं, मधुबनी के मुकुंद कुमार ने 54वीं, पटना के प्रियांक किशोर को 61वीं, सारण की दिव्या शक्ति ने 79वीं, पटना (कंकड़बाग) की अनुपमा सिंह ने 90वीं रैंक मिली है। वहीं, झारखंड के देवघर के निवासी वाणिज्य कर विभाग, जमुई में सहायक कर आयुक्त रवि जैन ने नौवीं रैंक प्राप्त की है।

पिछले साल की तुलना में बेहतर हुआ रिजल्ट

टॉप 100 से आगे बक्सर के अंशुमान राज ने 107वीं तथा गोपालगंज के कुमार शिवाशीष मिश्रा ने 108वीं रैंक प्राप्त की है। पिछले साल की तुलना में राज्य के अभ्यर्थियों का रिजल्ट बेहतर हुआ है। पिछले साल राज्य के 68 छात्रों को सफलता मिली थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.