बिहारः यूपीएससी ने स्थगित की 27 जून को आयोजित होने वाली पीटी परीक्षा, नई तिथि भी की घोषित

यूपीएससी) ने कोरोना संक्रमण के कारण लगातार ज्यादा लोगों पर हो रहे प्रभाव को देखते हुए अपने प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27 जून को देश भर में आयोजित की जानी थी। यह परीक्षा अब 10 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:10 PM (IST)
बिहारः यूपीएससी ने स्थगित की 27 जून को आयोजित होने वाली पीटी परीक्षा, नई तिथि भी की घोषित
यूपीएससी ने अपनी प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है।

जागरण संवाददाता, पटना: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कोरोना संक्रमण के कारण लगातार ज्यादा लोगों पर हो रहे प्रभाव को देखते हुए अपनी प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27 जून को देश भर में आयोजित की जानी थी। इस बाबत आयोग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यूपीएससी की ओर से आयोजित होने वाली सिविल सेवा परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई जाती है। इसके साथ ही प्रारंभिक परीक्षा की नई तिथि भी घोषित कर दी है। 

10 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी परीक्षा

यह परीक्षा अब 10 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। इस बाबत आयोग ने अपने अधिकारिक वेबसाइट पर भी अधिसूचना जारी कर दी है। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए 27 जून को होने वाली परीक्षा की तिथि बढ़ाने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर छात्रों की ओर से आग्रह भी किया जा रहा था। देश में हर दिन कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ रहे थे। इसको देखते हुए आयोग ने यह फैसला लिया है। इससे पहले भी आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 के साक्षात्कार की तिथि डेफर कर चुकी है। यह परीक्षा अप्रैल से जून के बीच आयोजित होनी थी।

बिहार के छात्र भी कर रहे थे मांग

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसको लेकर राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है। बिहार की बात करें तो बंदिशों से संक्रमण के मामले में थोड़ी कमी आई है। गुरुवार को सरकार ने लॉकडाउन को विस्तार दिया है। अब राज्य में लॉकडाउन 25 मई तक बढ़ा दिया गया है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से यूपीएससी परीक्षा में शामिल होने वाले बिहार के छात्रों ने भी परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की अपील की थी। अब 10 अक्टूबर 2021 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी