गोपालगंज में लॉकडाउन से नाच-गाना बंद होने पर किन्नरों का हंगामा, वाहनों में तोड़फोड़; पुलिस से उलझे

बिहार में लॉकडाउन के कारण शादी समारोह में नाचने-गाने के लिए की गई बुकिंग को रद किए जाने से रोजी-रोजगार पर आए संकट से आक्रोशित किन्नर सोमवार को गोपालगंज की सड़कों पर उतर आए। अंबेडकर चौक पर किन्नरों ने सड़क जाम कर बवाल काटना शुरू कर दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:15 PM (IST)
गोपालगंज में लॉकडाउन से नाच-गाना बंद होने पर किन्नरों का हंगामा, वाहनों में तोड़फोड़; पुलिस से उलझे
गोपालगंज में सड़क पर उतरे आक्रोशित किन्नर। -

जागरण टीम, गोपालगंज: बिहार में लॉकडाउन के कारण शादी समारोह में नाचने-गाने के लिए की गई बुकिंग को रद किए जाने से रोजी-रोजगार पर आए संकट से आक्रोशित किन्नर सोमवार को गोपालगंज की सड़कों पर उतर आए। अंबेडकर चौक पर किन्नरों ने सड़क जाम कर बवाल काटना शुरू कर दिया। किन्नर वाहनों को रोककर उसका शीशा तोड़ने लगे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस से भी वह उलझ गए। काफी देर तक बवाल काटने के बाद किन्नर जंगलिया मोड़ पर पहुंच कर वाहनोंं का क्षतिग्रस्त कर दिया। यहां से पोस्ट ऑफिस चौक पहुंचकर किन्नर तोड़फोड़ करने लगे। बाद में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे एसडीओ उपेंद्र पाल तथा एसडीपीओ नरेश पासवान ने किन्नारों को समझाकर शांत करा दिया।

पुलिस को करना बड़ा बल का प्रयोग

जंगलिया मोड़ पर कुछ देर तक उत्पात मचाने के बाद कुछ किन्नर जिला प्रशासन के सामने अपनी बात रखने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए। वहीं पोस्ट ऑफिस चौक पर मौजूद किन्नरों का उत्पात जारी रहा, जिसे देखकर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर पोस्टऑफिस चौक पर बवाल काट रहे किन्नरों को भगा दिया। इसी बीच कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे एसडीओ उपेंद्र पाल तथा एसडीपीओ नरेश पासवान ने किन्नारों को समझाकर शांत करा दिया। किन्नर शादी के मौके पर उन्हें नाचने-गाने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे। एसडीओ व एसडीपीओ ने उनकी मांगोंं को वरीय पदाधिकारियों के सामने रखने का आश्वासन दिया। 

लॉकडाउन के कारण बुकिंग कर दी कैंसिल

बताया जाता है कि शादी विवाह के मौके पर लोगों ने नाचने-गाने की बुकिंग थी। इसी बीच कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ने लगा तो सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगा दियाा। शादी-विवाह को भी लेकर सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी। गाइडलाइन जारी होने के बाद जिन लोगों ने नाच-गाने की बुकिंग कराई थी, उन्होंने उसे रद कर दिया। बुकिंग रद करने से रोजी रोजगार पर आए संकट से आक्रोशित किन्नरों ने तीन दिन पहले बरौली नगर तथा बरौली थाना में जमकर बवाट काटा था। 

chat bot
आपका साथी