यूपी-बिहार पुलिस कर रही साल्वर गैंग के तीन सरगना की तलाश, नीट-इंजीनियरिंग परीक्षा में कर रहे खेल

साल्वर गैंग के तीन सरगना पीके उर्फ नीलेश अंशु सिंह और अतुल वत्स का नाम उजागर हो चुका है लेकिन एक की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। यूपी और बिहार की पुलिस तीनों सरगना की तलाश में शुरुआती दौर में कई जगह दबिश दी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:17 PM (IST)
यूपी-बिहार पुलिस कर रही साल्वर गैंग के तीन सरगना की तलाश, नीट-इंजीनियरिंग परीक्षा में कर रहे खेल
साल्वर गैंग के तीन सरगना की तलाश कर रही है यूपी और बिहार पुलिस। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: नीट, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंध लगाने वाले साल्वर गैंग के तीन सरगना पीके उर्फ नीलेश, अंशु सिंह और अतुल वत्स का नाम उजागर हो चुका है, लेकिन एक की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। यूपी और बिहार की पुलिस तीनों सरगना की तलाश में शुरुआती दौर में कई जगह दबिश दी। पहचान के बाद उनके घर का पता भी खोज लिया, लेकिन कुर्की जब्ती की प्रक्रिया भी शुरू नहीं कर सकी।

पहचान और सत्यापन के बाद लौट गई पुलिस

मेडिकल में प्रवेश के लिए होने वाली नीट में सेंध लगाने साल्वर गैंग का सरगना पीके उर्फ निलेश सिंह का नाम सितंबर माह में सामने आया। वाराणसी पुलिस ने नीट में दूसरी छात्रा की जगह परीक्षा दे रही बीडीएस सेकेंड ईयर की स्टूडेंट जूली को गिरफ्तार किया था। जूली की मां, विकास महतो, राजू कुमार, डा. ओसामा, अभय कुमार सहित कई अन्य को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पीके का नाम सामने आया। वाराणसी क्राइम ब्रांच की टीम पीके उर्फ नीलेश की पहचान की और छपरा से लेकर पटना में तीन ठिकानों पर दबिश दी। दो तीन दिन पटना में छापेमारी करने के बाद टीम वापस लौट गई। पुलिस अभी तक उसके घर या संपत्ति की कुर्की जब्ती की प्रक्रिया भी शुरू नहीं कर सकी।

पटना पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया अंशू और अतुल


अगमकुआं निवासी अतुल वत्स के खिलाफ पेपर लीक कराने, साल्वर सेट करने से लेकर अन्य कई मामले में दिल्ली और हरियाणा में केस दर्ज हुआ था। दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर इसे जेल भेजी थी, जो कुछ साल बाद बाहर आ गया। अतुल के छह साथियों को दो साल पूर्व बुद्धा कालोनी थाने की पुलिस ने फ्लैट से गिरफ्तार किया था। उनके पास से कई छात्राओं का एडमिट कार्ड और नकद मिले थे। पूछताछ में इन्होंने अतुल का नाम उजागर किया गया था। कुछ दिनों तक पुलिस अतुल की तलाश में रांची और पटना में दबिश दी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। तीन माह पूर्व पटना पुलिस की विशेष टीम एसकेपुरी में छापेमारी कर अंशू के भाई को गिरफ्तार किया। अंशू भी साल्वर गैंग का सरगना है। अंशू और उसके तीन चार अन्य साथियों के खिलाफ प्राथमिकी हुई। कार्रवाई वहीं तक सिमट कर रही गई है।

chat bot
आपका साथी