बिहारः सन आफ मल्लाह सहनी ने किया यूपी चुनाव में सभी सीटों पर दावा, प्रयागराज में रैली से करेंगे शुरुआत

मुकेश सहनी की पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसकी चरणबद्ध तरीके से तैयारियां शुरू कर दी गई है। 17 सितंबर को पार्टी सुप्रीमो व मंत्री मुकेश सहनी प्रयागराज में रैली करेंगे और निषाद समाज के लिए आरक्षण की मांग करेंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:43 PM (IST)
बिहारः सन आफ मल्लाह सहनी ने किया यूपी चुनाव में सभी सीटों पर दावा, प्रयागराज में रैली से करेंगे शुरुआत
बिहार के मंत्री मुकेश सहनी। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : विकासशील इंसान पार्टी 17 सितंबर को प्रयागराज से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी उस दिन चुनावी रैली करेेंगे। यह जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने दी। ज्योति ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसकी चरणबद्ध तरीके से तैयारियां शुरू कर दी गई है। 17 सितंबर को पार्टी सुप्रीमो व मंत्री मुकेश सहनी प्रयागराज में रैली करेंगे और निषाद समाज के लिए आरक्षण की मांग करेंगे। उन्होंने कहा यूपी की राजनीति में निषाद समाज की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने और उन्हें आरक्षण दिलाने के लिए वीआइपी ने अपने बलबूते चुनाव लडऩे का फैसला किया है। 

पार्टी ने पूर्व में साफ कर दिया है कि निषाद आरक्षण का जो समर्थन करेगा पार्टी चुनाव में उसके साथ गठबंधन करेगी। अभी उत्तर प्रदेश और देश में भाजपा की सरकार है वह चाहेगी तो बंगाल और झारखंड की तर्ज पर निषाद समाज को आरक्षण मिल जाएगा। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यूपी में उत्तर प्रदेश में हर तरफ अराजकता फैली हुई है। निषाद समाज के पुश्तैनी पेशे पर माफिया का राज है। अब निषाद समाज इन सभी बातों का जवाब आगामी विधानसभा चुनाव में देगा।

निषाद समुदाय के लिए पीएम से करेंगे मुलाकात

बता दें कि वीआइपी अध्यक्ष मुकेश सहनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से जल्द ही मिलेंगे। सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने मांग की है कि निषाद समुदाय व उसकी सभी उप जातियों को उनका हक और अधिकार दिया जाए। वीआइपी के अध्यक्ष सहनी मछुआरा समाज को समाज की मुख्य धारा में शामिल करने के लिए लगातार कई योजनाओं की शुरुआत कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी सहनी इन्हीं मुद्दों को उठा रहे हैं। यूपी चुनाव में सहनी बीजेपी के साथ अपनी बात आगे बढ़ा रहे हैं। संभव है कि भाजपा और वीआइपी साथ उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी