राजधानी के दो निजी अस्पतालों पर छापा, आज होगी प्राथमिकी

राजधानी में रविवार को जिला प्रशासन के धावा दल ने निजी अस्पतालों में छापेमारी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:39 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 01:39 AM (IST)
राजधानी के दो निजी अस्पतालों पर छापा, आज होगी प्राथमिकी
राजधानी के दो निजी अस्पतालों पर छापा, आज होगी प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, पटना : राजधानी में रविवार को जिला प्रशासन के धावा दल ने निजी अस्पतालों, ऑक्सीजन प्लांट और एंबुलेंस की जांच की। छापेमारी के दौरान अनीसाबाद स्थित निदान हॉस्पिटल और न्यू बाईपास स्थित श्याम हॉस्पिटल में भारी गड़बड़ी सामने आई। मौके पर मरीज के स्वजनों का बयान भी दर्ज किया गया है। देर रात तक अनुसंधान जारी रहा। सोमवार को इस मामले में प्राथमिकी होने की संभावना है।

मिली जानकारी के अनुसार अनीसाबाद स्थित निदान अस्पताल और न्यू बाईपास स्थित श्याम हॉस्पिटल में मरीजों के स्वजन से मोटी रकम लेकर पूजा समिति की चंदा रसीद की तरह प्राप्ति का प्रमाण दे रहे थे। धावा दल ने ऐसी रसीद जब्त कर मरीज के स्वजन का बयान दर्ज किया है। बताया गया कि जो दवाएं गोविंद मित्रा रोड में 500 रुपये में मिलती हैं उसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने 4500 रुपये मरीज के स्वजन से वसूल किए हैं। सरकार द्वारा चिकित्सा के लिए तय शुल्क से दोगुने पैसे मरीज के स्वजन से वसूली के कागजात मिले हैं।

छापेमारी के दौरान मरीज के स्वजनों की शिकायत मिली कि अस्पताल प्रबंधन नकद पैसा ले रहा है। चेक, ड्राफ्ट अथवा ऑनलाइन भुगतान लेने से इन्कार कर दिया है।

धावा दल में शामिल पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी के अलावा औषधि निरीक्षक और डॉक्टर देर रात तक अनुसंधान में जुटे रहे। अस्पताल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। टीम अनुसंधान के बाद गड़बड़ी के साक्ष्य के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी कर रही है। ---------------------

- पूजा समिति की चंदा रसीद के तर्ज पर पैसा वसूलने का आरोप

- सरकारी दर से ले रहे थे दोगुना शुल्क, दवा की कीमत भी मनमानी

- अनीसाबाद स्थित निदान हॉस्पिटल और न्यू बाईपास स्थित श्याम हॉस्पिटल में पाई गई भारी गड़बड़ी

- - - - - -

chat bot
आपका साथी