जदयू से नए लोगों को जोडऩे की मुहिम, अब एक नहीं, दो-दो PK डटे मैदान में

जदयू के दो पीके संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं। एक पवन कुमार वर्मा और दूसरे प्रशांत किशोर हैं। दोनों समाज के अलग-अलग तबके के लोगों से बातचीत की।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 10:20 AM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 10:57 PM (IST)
जदयू से नए लोगों को जोडऩे की मुहिम, अब एक नहीं, दो-दो PK डटे मैदान में
जदयू से नए लोगों को जोडऩे की मुहिम, अब एक नहीं, दो-दो PK डटे मैदान में

पटना, राज्य ब्यूरो। संगठन को मजबूत और व्यापक बनाने के लिए जदयू नए लोगों से जुडऩे की कोशिश कर रहा है। पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पहले से इस मुहिम में लगे हुए हैं। अब पूर्व सांसद पवन कुमार वर्मा ने भी मोर्चा संभाल लिया है।

गुरुवार को पीके और वर्मा ने यहां समाज के अलग-अलग तबके के लोगों से बातचीत की। उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपलब्धियों और जदयू की नीतियों से अवगत कराया। उनकी समस्याएं सुनीं और समाधान का भरोसा दिया। बैठक का आमंत्रण पीके वर्मा ने ही दिया था।

वर्मा ने बताया कि बैठक का आयोजन राज्य के बुद्धिजीवियों, कलाकारों, लेखकों, कवियों और उन लोगों की राय जानने के लिए किया गया था, जिनके विचार समाज को प्रभावित करते हैं। बैठक को पीके के अलावा वर्मा ने भी संबोधित किया।

इस दौरान दिव्यांग एवं किन्नर जैसे उपेक्षित लोगों के कल्याण पर चर्चा हुई। विकलांग अधिकार मंच के सचिव राकेश कुमार ने मांग की कि दिव्यांग जनों के लिए राज्य सरकार विशेष नीति बनाए।

उन्हें जीने के लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराए। उन्हें भरोसा दिया गया कि उनकी मांग सरकार तक पहुंचेगी। सूत्रों ने बताया कि मुहिम के तहत जदयू उन लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है, जो प्रभावशाली तो हैं लेकिन राजनीति में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। 

chat bot
आपका साथी