top menutop menutop menu

शिक्षा विभाग के डीपीओ समेत कोरोना से दो लोगों की मौत

शिक्षा विभाग के डीपीओ समेत कोरोना से दो लोगों की मौत
Publish Date:Sun, 05 Jul 2020 01:22 AM (IST) Author: Jagran

पटना। एम्स पटना में भर्ती शिक्षा विभाग के समस्तीपुर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) समेत दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई। डीपीओ पटनासिटी के आलमगंज क्षेत्र के बजरंगपुरी मोहल्ले के निवासी थे। वहीं ईस्ट लोहानीपुर निवासी सिंचाई विभाग के अंचल कार्यालय में हेल्पर पद पर तैनात व्यक्ति की शुक्रवार को ही मौत हो गई थी। शनिवार देर रात उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। पटना में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है।

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि 58 वर्षीय डीपीओ 01 जून को एम्स में भर्ती कराए गए थे। उन्हें अन्य कोई को-मॉर्बिडिटी नहीं थी। विगत कई दिनों से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। शनिवार सुबह करीब पौने छह बजे उनकी मौत हो गई।

जलभवन स्थित लघु सिंचाई अंचल के 65 वर्षीय कर्मचारी की दो दिन पूर्व मौत हो गई थी। कोरोना आशंकित होने के कारण उनका नमूना जांच के लिए भेजा गया था, जो शुक्रवार की देर रात पॉजिटिव आया। आइसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार प्रशासन की देखरेख में दोनों शव स्वजनों को सौंप दिए गए हैं। पटना में बढ़ाई जाएगी आइसोलेशन सेंटर की संख्या : प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना जिले में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए आइसोलेशन सेंटर भी बढ़ाने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी कुमार रवि को प्रत्येक सेंटर के लिए एक-एक प्रभारी प्रतिनियुक्ति कर जवाबदेही सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि कंटैक्ट ट्रेसिंग की कार्यप्रणाली विकसित कर संक्रमितों के संपर्क में रहने वालों को सूचीबद्ध कर उनकी जांच कराने को भी कहा है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि वर्तमान में एनएमसीएच, पीएमसीएच, एम्स, पाटलिपुत्र अशोक होटल, सब डिविजनल हॉस्पिटल बाढ़, सब डिविजनल हॉस्पिटल मसौढ़ी, ईएसआइ हॉस्पिटल बिहटा, पाटलिपुत्र स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स, बामेती आदि में आइसोलेशन सेंटर कार्यरत हैं। जिलाधिकारी ने अवगत कराया की उक्त सेंटर के अलावे कई अन्य भवनों को भी इस कार्य के लिए चिह्नित किया गया है। आइसोलेशन सेंटर में काउंसिलिंग की होगी व्यवस्था

प्रमंडलीय आयुक्त ने आइसोलेशन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के लिए काउंसिलिंग एवं इंटरटेनमेंट की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश भी जिलाधिकारी पटना को दिया है। उन्होंने उप विकास आयुक्त को बामेति आइसोलेशन सेंटर में सफाई एवं फूडिंग की समुचित व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.