हड़ताली मोड़ से पकड़े गए कोढ़ा गैंग के दो बदमाश

राजधानी में झपट्टा मारकर कैश उड़ाने वाले कोढ़ा गैंग के दो बदमाशों को सचिवालय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By Edited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 09:11 PM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 09:13 PM (IST)
हड़ताली मोड़ से पकड़े गए कोढ़ा गैंग के दो बदमाश
हड़ताली मोड़ से पकड़े गए कोढ़ा गैंग के दो बदमाश
पटना। राजधानी में झपट्टा मारकर कैश उड़ाने वाले कोढ़ा गैंग के दो बदमाशों को सचिवालय पुलिस ने गुरुवार को हड़ताली मोड़ के पास गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 51 हजार 500 रुपये बरामद हुए। पूछताछ में पता चला कि गिरोह के आधा दर्जन बदमाश शहर में सक्रिय हैं। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि एक विशेष टीम गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है।

सात फरवरी को एक वृद्ध भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा से एक लाख 70 हजार रुपए निकाल कर घर जा रहे थे। हार्डिग रोड के पास पहुंचे ही थे कि दो बदमाश उनसे नकदी छीन फरार हो गए। सचिवालय पुलिस केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुटी थी। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पुलिस को दो बदमाशों की तस्वीर हाथ लगी। इसी बीच एसकेपुरी थाना क्षेत्र में बुधवार को निजी स्कूल के अकाउंटेंट अशोक कुमार से दो लाख रुपये की लूट हो गई। लूट के बाद पुलिस वाहन चेकिंग और संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ करने लगी। सचिवालय थाने की पुलिस भी हड़ताली मोड़ पर वाहन चेकिंग कर रही थी।

इस बीच दो संदिग्ध पुलिस को देख भागने लगे। पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। पूछताछ और सत्यापन के बाद एक की पहचान किशनगंज के बहादुरगंज थाना क्षेत्र के रामपनुर निवासी संदीप कुमार यादव और दूसरे की पहचान गोपालगंज निवासी मो. नसीम अहमद के रुप में हुई।

स्टेशन और लॉज में साथियों के साथ ठहरे थे दोनों
दोनों ने पूछताछ में बताया कि उनके गैंग में आधा दर्जन से अधिक सदस्य सक्रिय हैं। वहीं दूसरा गैंग ग्रामीण क्षेत्र में सक्रिय है। इसमें अधिकांश सदस्य कटिहार जिले के हैं। गिरफ्तार संदीप ने बताया कि एक साल पहले वह कोढ़ा गैंग के संपर्क में आया। गैंग के हर सदस्य को अलग-अलग काम मिलता है। संदीप और नसीम बैंक के बाहर मौजूद थे और लाइनर से इशारा मिलने के बाद बुजुर्ग का पीछा कर कैश छीन लिया था। पूछताछ में पता चला कि कैश लूटने के बाद ये लॉज में ठहरते हैं और पैसे खत्म होने के बाद रेलवे स्टेशन पर रात गुजारते हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने गैंग के सभी ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
chat bot
आपका साथी