एनएमसीएच में कोरोना से दो की मौत, एक की रिपोर्ट का इंतजार

कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना पॉजिटिव दो समेत तीन मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि पटना के मसौढ़ी निवासी 66 वर्षीय रामजी साव के फेफड़ा में संक्रमण था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:24 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:13 AM (IST)
एनएमसीएच में कोरोना से दो की मौत, एक की रिपोर्ट का इंतजार
एनएमसीएच में कोरोना से दो की मौत, एक की रिपोर्ट का इंतजार

पटना सिटी। कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना पॉजिटिव दो समेत तीन मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि पटना के मसौढ़ी निवासी 66 वर्षीय रामजी साव के फेफड़े में संक्रमण था। पीएमसीएच से रेफर होकर आए थे। वहीं, भोजपुर के जानकीपुर के 75 वर्षीय अनिसुल हक किडनी की बीमारी से ग्रसित थे। कोरोना संक्रमित हक भी पीएमसीएच से रेफर होकर आए थे। वहीं नालंदा के राजद नेता व सोगरा वक्फ इस्टेट के पूर्व मुतवल्ली 45 वर्षीय मजहर आलम बुधवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे। वे मधुमेह के मरीज थे। कोरोना जांच के लिए इनका सैंपल आरएमआरआइ भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना की पुष्टि हो पाएगी। शव को सुरक्षित रखा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही शव स्वजनों के हवाले किया जाएगा।

विधायक की पुत्री समेत कई कांग्रेस नेता के स्वजनों को कोरोना: औरंगाबाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें भाजयुमो के नेता, सामाजिक संस्था के अध्यक्ष, विधायक की पुत्री, साथ रहने वाले एक शिक्षक के स्वजन भी शामिल हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 269 हो गई है। हालांकि, 210 संक्रमित ठीक होकर घर चले गए हैं, जबकि एक की मौत हो गई।

शहर की एक सामाजिक संस्था के कई कार्यकर्ता कोरोना संक्रमित हुए हैं। चर्चा है कि सभी एक साथ कहीं घूमने गए जिस कारण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकांश युवक मुख्य बाजार के हैं और सड़क पर ही सेवा में लगे रहते हैं जिस कारण बाजार के लोग सशंकित हैं। सभी की उम्र 20 से 30 वर्ष है। डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि अब तक जिले से 5682 लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है। 4984 का रिपोर्ट अब तक आ चुका है। 698 के रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने बताया कि इधर कुछ दिनों से कोरोना की संख्या बढ़ गई है। शहर में संख्या अधिक होती जा रही है। शहर रेड जोन में आ सकता है।

chat bot
आपका साथी