भोजपुर में चबूतरे पर बैठने को लेकर उपजे विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत- छह घायल

आरा में भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत दुरजनचक गांव में घटना घटी। दिनदहाड़े हुई गोलीबारी में दो लोग घायल हो गए। सूचना पर जांच के लिए पहुंच गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:21 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 01:21 PM (IST)
भोजपुर में चबूतरे पर बैठने को लेकर उपजे विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत- छह घायल
कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत दुरजनचक गांव में गोलीबारी में दो घायल हो गए।

भोजपुर, जेएनएन। जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत दुरजनचक गांव में सोमवार की दोपहर चबूतरे पर बैठने को लेकर दो गुटों में भिड़ंत हो गई। इस दौरान हथियार बंद तत्वों द्वारा सरेआम अंधाधुंध फायरिंग किए जाने से एक ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि महिला समेत छह घायल हो गए। गंभीर का इलाज सदर अस्पताल आरा में चल रहा है। फायरिंग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। इधर, हत्या व गोलीबारी की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा हंगामा शुरू कर दिया। इसे लेकर दो गुटों के बीच तनाव गहरा गया है। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। मृतक 55 वर्षीय सियाराम यादव कोईलवर थाना क्षेत्र के दुरजनचक गांव के निवासी थे। घटना के मूल जमीन व चबूतरे पर बैठने को लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही है।

पहले से चला आ रहा था विवाद

बताया जा रहा है कि कोईलवर थाना क्षेत्र के दुरजनचक गांव में जमीन को लेकर एक ही समाज के दो पक्षों के बीच पहले से तनाव चला रहा था। इस बीच सोमवार की दोपहर पंचायत भवन के पास बने चबूतरे पर बैठने को लेकर विवाद ने तूल पकड़ लिया। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। पहले नोकझोंक हुई फिर बाद में बंदूक तन गई। इस दौरान हथियारबंद तत्वों द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में गोली लगने से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल,आरा लाया जा रहा था कि जख्मी सियाराम यादव की रास्ते में ही मौत हो गई। हमले में घायल महिला तिलसुंदरा देवी, संजीव, बिट्टू, नीतीश  समेत अन्य का ग्रामीणों का इलाज सदर अस्पताल आरा में चल रहा है। सूत्रों के अनुसार झड़प व फायरिंग में छर्रा लगने आधा दर्जन और लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं।

तनाव के मद्देनजर पुलिस कर रही कैंप

कोईलवर के दुर्जनचक गांव में दिनदहाड़े गोलीबारी की घटना के बाद उपजे तनाव को देखते हुए थाना प्रभारी संजय कुमार सिन्हा दल बल के साथ कैंंप कर रहे हैं। फायरिंग करने वाले तत्वों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

भोजपुर में पुल से नदी में युवती ने लगाई छलांग, तलाश जारी

आरा। भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत बबुरा भागड़ स्थित  पुल से सोमवार की सुबह एक युवती ने गंगा नदी में छलांग लगा दी। जिससे नदी में डूबकर युवती की मौत हो गई। हालांकि, अभी तक शव बरामद नहीं हो सका है। एनडीआरएफ की मदद से शव को खोजने का प्रयास किया जा रहा है। 18 वर्षीय युवती अजान्ती कुमारी बड़हरा के कुतुबपुर डेरा निवासी लक्ष्मण बिन्द की पुत्री बतायी जा रही है। बबुरा गंगा नदी इलाके में शव बरामदगी को लेकर पुलिस भी कैंप कर रही है। घटना सुबह छह बजे की है। पुलिस के अनुसार युवती ने खुद पुल से छलांग लगाई या गिरकर डूब गई, यह कभी स्पष्ट नहीं है। मामले की छानबीन की जा रही है। इधर, एनडीआरएफ की टीम युवती की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी