बिहारः लॉकडाउन में बिना हेलमेट फर्राटा भर रही थीं युवतियां, पुलिस रोका तो बोलीं- मुकदमा कर दूंगी

बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लगाए गए लॉकडान के दौरान भी कुछ लोग सख्ती की परवाह नहीं कर रहे। नालंदा के अस्पताल चौक पर बुधवार को बिना हेलमेट पकड़ी गईं स्कूटी सवार दो युवतियों ने जमकर हंगामा किया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:33 PM (IST)
बिहारः लॉकडाउन में बिना हेलमेट फर्राटा भर रही थीं युवतियां, पुलिस रोका तो बोलीं- मुकदमा कर दूंगी
बिहार में चालान काटने पर लड़कियों ने जमकर हंगामा किया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लगाए गए लॉकडान के दौरान भी कुछ लोग सख्ती की परवाह नहीं कर रहे। चोरी और सीना जोरी से जुड़ा एक मामला नालंदा से सामने आया है। अस्पताल चौक पर बुधवार को बिना हेलमेट पकड़ी गईं स्कूटी सवार दो युवतियों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस पर मारपीट तक का आरोप मढ़ा फिर भी मौके पर मौजूद यातायात थानाध्यक्ष ने उनका एक हजार रुपये का चालान काट ही दिया। दरअसल, हॉस्पिटल मोड़ पर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक स्कूटी पर सवार दो युवतियां फर्राटे से जाती दिखीं। ट्रैफिक पुलिस ने उन्हे रोकने का प्रयास किया तो रफ्तार और तेज कर दी। फिर भी महिला पुलिस के सहयोग से दोनों को रोक लिया गया। इसके बाद यातायात थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने नियमानुसार उनका चालान काट दिया। चालान कटते देख ही युवती गुस्सा हो गई और रोकने के दौरान पुलिस पर मारपीट का आरोप लगा मुकदमे की धमकी देने लगी। अंतत: नोकझोंक का कोई लाभ नहीं हुआ तो युवती ने जुर्माने की रकम अदा की और बड़बड़ाती हुई स्कूटी लेकर निकल गईं। करीब 15 मिनट तक चले इस ड्रामे को देखने भीड़ जमा हो गई। जिन्हें फिजिकल डिस्टेंसिंग हवाला देकर पुलिस वालों ने चलता किया।

नो पॉर्किंग जोन में वाहन लगाने पर पहली बार जुर्माना

इधर, लॉकडाउन में बिना हेलमेट चलने वाले बाइकरों से 12 हजार, नो पार्किंग में लगे 8 वाहनों से 4 हजार, 6 टेम्पो से 3 हजार, 3 टोटो से 15 सौ, दो ट्रैक्टर से 4 हजार, एक चार पहिया वाहन से 2 हजार, वहीं एक ट्रैक्टर से लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 7 हजार का जुर्माना वसूला गया। गौरतलब है कि शहर में नो पॉर्किंग जोन में वाहन खड़े करने पर संभवत: पहली बार जुर्माना किया गया है।

बाइक पर ट्रिपल सवारी पर जुर्माना

संवाद सूत्र, नगरनौसा : नगरनौसा बाजार में बुधवार को पुलिस ने मोटरसाइकिल जांच अभियान चलाया। इस दौरान बिना हेलमेट और ट्रिपल लोडिंग वाले तीन मोटरसाइकिल सवारों से एक-एक हजार जुर्माना वसूला गया। जानकारी पुलिस अवर निरीक्षक राजू रंजन ने दी ।

chat bot
आपका साथी