एक-दूसरे का हाथ पकड़ उफनती गंगा में कूद गईं दो युवतियां, बक्‍सर में वीर कुंवर सिंह पुल से लगाई छलांग

बक्‍सर में गंगा पुल से दो युवतियों ने लगाई छलांग बगल में बन रहे नए पुल के लिए काम कर रहे लोगों ने दिखाई तत्‍परता दोनों ही युवतियां एक ही गांव की घटना को सुनकर हैरान हो रहे लोग

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:30 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:30 PM (IST)
एक-दूसरे का हाथ पकड़ उफनती गंगा में कूद गईं दो युवतियां, बक्‍सर में वीर कुंवर सिंह पुल से लगाई छलांग
बक्‍सर में गंगा में कूदीं दो युवतियां। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। उफनती गंगा के बीच आज एक साथ दो युवतियों समेत तीन लोग गंगा में डूब गए। घटना गंगा पुल की है, जहां से एक साथ दो युवतियों ने उफनती गंगा में छलांग लगा दी। पुल पर काम कर रहे लोगों की तत्परता से एक युवती को जिंदा बचा लिया गया, जबकि दूसरी युवती की मौत हो गई है। वही चरित्रवन के यमुना घाट पर स्नान के दौरान एक युवक डूब गया है। इस बीच घटना के एक घंटे गुजर जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा डूबे युवक की तलाश के कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। 

घटना सोमवार की सुबह 10.30 बजे के करीब की है, जब बक्सर गंगा पुल से एक साथ दो युवतियों ने उफनती गंगा में छलांग लगा दी। घटना के समय पुराने पुल के बगल में ही बन रहे नए पुल पर काफी संख्या में काम कर रहे लोगों ने दोनों युवतियों को नदी में छलांग लगाते देखते ही बचाव के लिए मोटर बोट समेत दौड़ पड़े। इस दौरान जाल फेंककर दोनों युवतियों को एक साथ पकड़ने में सफलता मिल गई। जिन्हें पानी से बाहर निकालने के बाद पता चला कि दोनों युवतियां एक दूसरे के हाथ बांध कर छलांग लगाई थीं। 

जब तक दोनों को पानी से बाहर निकाला गया तब तक एक की मौत हो चुकी थी, जबकि दूसरे की चल रही सांसों को देखते आनन फानन में उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया गया। इस बीच चिकित्सकों के अथक प्रयासों के बाद उसकी जान बच गई। पूछताछ के बाद जिंदा बची युवती की पहचान इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सांथ गांव निवासी भागीरथ सिंह की पुत्री प्रीति कुमारी (उम्र 19 वर्ष) के रूप में की गई है, जबकि मृतक युवती की पहचान उसी गांव के पिंटू सिंह की पुत्री संजना कुमारी (उम्र 20 वर्ष) के रूप में की गई है। हालांकि, गंगा में दोनों के एकसाथ कूद कर जान देने के प्रयास की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। 

वहीं दूसरी ओर शहर के चरित्रवन स्थित यमुना घाट पर सुबह 9.30 बजे के करीब  स्नान करने के दौरान एक युवक डूब गया। इस बीच घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ के के उपाध्याय स्वयं गोताखोरों के साथ घाट पर पहुंच कर खोजबीन में लगे हुए है। डूबे युवक की पहचान स्थानीय निवासी अशोक उपाध्याय के पुत्र आशु उपाध्याय (उम्र 22 वर्ष) के रूप में की गई है। युवक की तलाश करते गोताखोरों को तीन घण्टे बीत चुके हैं, पर अभी शव बरामद नहीं किया जा सका है।

chat bot
आपका साथी