आरएमआरआइ में दो व पीएमसीएच में तीन दिन जांच बंद

कोविड-19 ने अस्पतालों के बाद जांच केंद्रों के डॉक्टरों और तकनीशियनों को संक्रमित होने के बाद जांच बंद कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:22 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:13 AM (IST)
आरएमआरआइ में दो व पीएमसीएच में तीन दिन जांच बंद
आरएमआरआइ में दो व पीएमसीएच में तीन दिन जांच बंद

पटनाल कोविड-19 ने अस्पतालों के बाद जांच केंद्रों के डॉक्टरों और तकनीशियनों को संक्रमित करना शुरू कर दिया है। इस कारण अगमकुआं स्थित राजेंद्र स्मारक चिकित्सा विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आरएमआरआइ) में दो दिन शुक्रवार व शनिवार और पीएमसीएच में तीन दिन यानी रविवार तक कोरोना के नमूनों की जांच नहीं होगी।

आरएमआरआइ के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने बताया कि वायरोलॉजी लैब के एक तकनीशियन और कैंटीन के दो कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह निर्णय लिया गया है। इस दौरान लैब तथा संस्थान को पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है।

गुरुवार को मिले नमूनों की जांच तीसरी पाली में कराई जाएगी। तकनीकी समस्या के कारण ढाई हजार सैंपलों की जांच पेंडिग हैं। संस्थान में हर दिन करीब ढाई हजार नमूने जांच के लिए आते हैं।

पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि माइक्रोबायोलॉजी विभाग के एक डॉक्टर, एक पीजी छात्र और दो तकनीशियनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लैब को सैनिटाइज और फ्यूमीगेट कराना जरूरी हो गया है। सरकार को इसकी सूचना देकर तीन दिन के लिए कोरोना जांच बंद कर दी गई है।

-------------------

आज से एम्स में फिर होगी कोरोना की जांच

जासं, पटना : एम्स पटना में बंद हुई कोरोना जांच शुक्रवार से दोबारा शुरू हो जाएगी। नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि दो दिन में माइक्रोबायोलॉजी विभाग और वायरोलॉजी लैब को सैनिटाइज के साथ फ्यूमीगेट करा लिया गया है। शुक्रवार से नमूनों का कलेक्शन और जांच शुरू कर दिया जाएगा। - आरएमआरआइ में लैब तकनीशियन व दो कैंटीनकर्मी हुए कोरोना संक्रमित

- पीएमसीएच में एक और डॉक्टर के अलावा दो तकनीशियन भी बीमार

chat bot
आपका साथी