जमीन कारोबारी की हत्या की सुपारी लेने वाले दो अपराधी गिरफ्तार

गोपालपुर थाना क्षेत्र में रविवार को एक जमीन कारोबारी की हत्या होनी थी। दो अपराधियों ने ढाई लाख रुपये में हत्या की सुपारी ले रखी थी। लेकिन पुलिस की तत्परता से वारदात के पहले ही दोनों अपराधी दबोच लिए गए। दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी बहादुरपुर थाना क्षेत्र से हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:30 AM (IST)
जमीन कारोबारी की हत्या की सुपारी लेने वाले दो अपराधी गिरफ्तार
जमीन कारोबारी की हत्या की सुपारी लेने वाले दो अपराधी गिरफ्तार

पटना । गोपालपुर थाना क्षेत्र में रविवार को एक जमीन कारोबारी की हत्या होनी थी। दो अपराधियों ने ढाई लाख रुपये में हत्या की सुपारी ले रखी थी। लेकिन, पुलिस की तत्परता से वारदात के पहले ही दोनों अपराधी दबोच लिए गए। दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी बहादुरपुर थाना क्षेत्र से हुई। उनकी पहचान खाजेकलां निवासी मो. बिलाल और बहादुरपुर निवासी सुमित कुमार उर्फ गोलू के रूप में हुई है। हत्या के बदले दोनों को ढाई लाख रुपये मिलने थे। एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार ने बताया, जेल में बंद एक अपराधी ने हत्या की सुपारी दी थी। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

एसपी ने बताया, सूचना मिल रही थी कि पटना सिटी क्षेत्र में कुछ दिनों से एक गिरोह सक्रिय है, जो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस इलाके में सक्रिय हुई और वैज्ञानिक अनुसंधान में भी जुट गई। शुक्रवार की दोपहर सूचना मिली कि दो शूटर किसी जमीन कारोबारी की हत्या की योजना बना रहे हैं। शुक्रवार की रात दोनों की लोकेशन बहादुरपुर इलाके में मिली। दोनों वहीं जुटे थे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। उनके पास से एक पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुई। पूछताछ में सुमित ने पुलिस को बताया कि गोपालपुर थाना क्षेत्र में एक जमीन कारोबारी कारोबारी की रविवार को हत्या करनी थी। समय व जगह भी तय हो गई थी। बस रेकी करने के लिए एक विश्वसनीय साथी की तलाश थी। पुलिस की मानें तो हत्या की सुपारी ढाई लाख रुपये में ली गई थी। हत्या के मामले में जेल में बंद एक अपराधी ने सुपारी ली थी। दोनों कुछ दिन पहले ही जेल में उससे मुलाकात करने गए थे। पुलिस की छानबीन में पता चला कि जेल में बंद अपराधी को भी एक अन्य जमीन कारोबारी ने सेट किया था। पुलिस उस जमीन कारोबारी से भी पूछताछ करेगी। साथ ही जेल में बंद अपराधी को रिमांड पर लेगी।

chat bot
आपका साथी