पीएमसीएच में मरीजों को ठगने वाला दलाल गिरफ्तार

पीएमसीएच के मरीजों को निजी अस्पतालों को भेजकर और निजी पैथोलाजी से जांच करवा मोटा कमीशन लेने वाले एक दलाल को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 02:28 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 02:28 AM (IST)
पीएमसीएच में मरीजों को ठगने वाला दलाल गिरफ्तार
पीएमसीएच में मरीजों को ठगने वाला दलाल गिरफ्तार

पटना । पीएमसीएच के मरीजों को निजी अस्पतालों को भेजकर और निजी पैथोलाजी से जांच करवा मोटा कमीशन लेने वाले एक दलाल को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित रामजी प्रसाद मूल रूप से नालंदा के करायपरशुराय प्रखंड के चंद्रपुरा गांव का निवासी है। पटना के काजीपुर मछुआटोली में किराए पर रहकर पीएमसीएच आने वाले रोगियों से ठगी करता था। एक रोगी से सीटी स्कैन के नाम पर निर्धारित दर के बजाय 21 सौ रुपये ठगने की शिकायत पर पीएमसीएच टीओपी प्रभारी अमरेंद्र कुमार ने रामजी प्रसाद को गिरफ्तार किया है।

--------

बाहर से आने वाले गरीब

मरीजों को बनाता था शिकार

रामजी प्रसाद की पीएमसीएच के कर्मचारियों से साठगांठ थी। कर्मचारी ओपीडी व इमरजेंसी में आने वाले गरीब और गंभीर रोगियों की सूचना उसे देते थे। इसके बाद वह मरीजों के स्वजन से घुलमिल कर उतने ही खर्च में बेहतर इलाज का झांसा देकर निजी अस्पतालों में दाखिल करा देता था। इसके बदले उसे निजी अस्पतालों से मोटा कमीशन मिलता था। गरीबी का हवाला देकर जो मरीज निजी अस्पताल जाने में असमर्थता जताते थे, उन्हें वह पीएमसीएच की पैथोलाजी जांच को घटिया बताकर बाहर से जांच कराता था। इस क्रम में वह पहले जांच का शुल्क कम बताता था, लेकिन बाद में मरीजों से ज्यादा पैसे वसूलता था। जिस पीएमसीएच में किसी रोगी को भर्ती करने से इन्कार नहीं किया जाता, कर्मचारियों की मदद से वह बेड नहीं होने की बात कह कर वहीं इलाज कराने के नाम पर भी पैसे वसूल लेता था।

---------

पीरबहोर थाने में मुकदमा दर्ज

पीएमसीएच टीओपी प्रभारी अमरेंद्र कुमार ने बताया कि रोगियों से शिकायत मिली थी। इसके बाद जानकारी जुटाकर रामजी प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। अमरेंद्र कुमार ने ही पीरबहोर थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

----------

chat bot
आपका साथी