कोर्ट के मुंशी की हत्या मामले में भतीजा समेत चार नामजद, दो गिरफ्तार

दानापुर कोर्ट के मुंशी बालेश्वर पाठक उर्फ चंगल पाठक की हत्या मामले में पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 01:30 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 01:30 AM (IST)
कोर्ट के मुंशी की हत्या मामले में भतीजा समेत चार नामजद, दो गिरफ्तार
कोर्ट के मुंशी की हत्या मामले में भतीजा समेत चार नामजद, दो गिरफ्तार

नौबतपुर : दानापुर कोर्ट के मुंशी बालेश्वर पाठक उर्फ चंगल पाठक की हत्या मामले में पत्नी कामेश्वरी देवी ने गांव के ही भूषण सिंह, चितरंजन पाठक, सुरेश पाठक, और अवकाश कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने बालेश्वर पाठक के भतीजा अवकाश कुमार समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जानीपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि कामेश्वरी देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। हत्या में शामिल बदमाशों की तलाशी में छापेमारी की जा रही है। गुरुवार को घटना वाले इलाके में लगे लगभग सभी सीसीटीवी कैमरा को खंगाला गया है। जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

बुधवार को दानापुर कोर्ट जाने के दौरान समनपुरा नारायणपुर गांव निवासी बालेश्वर पाठक की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बदमाशों ने नजदीक से दो गोली मारी थी। घटना के बाद बालेश्वर पाठक ने मोबाइल से घटना की सूचना अपने स्वजनों को दी थी। गोली लगने से जख्मी बालेश्वर करीब आधा घंटा तक सड़क किनारे गिरे रहे, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। जानकारी मिलने पर पहुंचे स्वजनों ने अस्पताल लाया था जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना का कारण प्रथम दृष्टया घटना में पारिवारिक भूमि विवाद की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस अन्य बिदुओं पर भी जांच कर रही है। वहीं सूत्रों की मानें तो कुछ दिनों पूर्व अपनी भावज से भी जमीन को लेकर कहा-सुनी हुई थी। बालेश्वर पाठक की भावज अपने मायके में रहती है। बुधवार की रात पुलिस ने पूछताछ के लिए बालेश्वर पाठक की भावज को भी थाना लाई थी। नामजद आरोपित अवकाश कुमार बालेश्वर पाठक का भतीजा है। वहीं बालेश्वर पाठक के भावज का छोटा भाई पूर्व से ही गोलीबारी के एक मामले में जेल में बंद है। उस पर इब्राहिमपुर के एक व्यक्ति को गोली मारकर जख्मी करने का आरोप है। उसकी आपराधिक गतिविधियों को लेकर पुलिस को उस पर भी शक है।

chat bot
आपका साथी