नमामि गंगे के लिए खोदे गए गड्ढे में धंसा बालू लदा ट्रक बिजली पोल से टकराया

नमामि गंगे परियोजना के तहत खोदे गए गड्ढे के ऊपर बनी मोटरेबल सड़क धंस गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:40 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:40 AM (IST)
नमामि गंगे के लिए खोदे गए गड्ढे में धंसा बालू लदा ट्रक बिजली पोल से टकराया
नमामि गंगे के लिए खोदे गए गड्ढे में धंसा बालू लदा ट्रक बिजली पोल से टकराया

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : नमामि गंगे परियोजना के तहत खोदे गए गड्ढे के ऊपर बनी मोटरेबल सड़क बना कर नीचे जमीन को खोखला छोड़ दिया जा रहा है। सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के शनिचरा मोड़ के समीप रविवार की सुबह पांच बजे एक ट्रक ऐसे ही गड्ढे में धंस कर समीप के बिजली के खंभे से जा टकराया। इससे जोरदार चिगारी के साथ खंभे पर लगा ट्रांसफार्मर जमीन पर आ गिरा। सुबह होने के कारण व्यस्त मार्ग पर ज्यादा लोग नहीं थे इस कारण बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रक का चालक केबिन में फंस गया। स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद चालक को केबिन से निकाल लिया। हालांकि उसे चोट नहीं आई।

भाजपा नेता लल्लू प्रसाद मेहता ने बताया कि जहां पर ट्रक धंसा, वहीं पर नमामि गंगे परियोजना के तहत सीवरेज का पाइप डालने के लिए बड़ी चौड़ाई में 10 से15 फीट गड्ढा किया गया था। बाद में उसके ऊपर मिट्टी भरकर मोटरेबल सड़क बना दी गई। गड्ढा ठीक से नहीं भरे होने के कारण सड़क पहले से ही कुछ जगहों से धंस रही थी। सुबह बालू ले जा रहा ट्रक का दबाव गड्ढा झेल नहीं पाया और सड़क धंस गया। धंसने के बाद ट्रक का ऊपरी हिस्सा ट्रासफार्मर लगे पोल से जा टकराया, जिससे ट्रांसफार्मर भी नीचे गिर गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह में हुई इस घटना से तेज धमाके के साथ बिजली गुल हो गई और अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों का कहना था कि जिस तरह से सीवरेज पाइप डालने के लिए खुदे गड्ढे को लापरवाही से भरा जा रहा है, उससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसी घटना में कोई एक्सयूवी या कार धंसती तो वह सीधे गड्ढे के अंदर घुस जाती। सुल्तानगंज थाना प्रभारी शेर सिंह यादव ने बताया कि बिजली विभाग के कनीय अभियंता से ट्रांसफार्मर और पोल की क्षति का आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

chat bot
आपका साथी