प्रदेश में बनी ट्रफ लाइन, दो दिन तक होगी अच्छी बारिश

दक्षिण-पश्चिम मानसून वर्तमान में विशेष मेहरबान है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:30 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 01:30 AM (IST)
प्रदेश में बनी ट्रफ लाइन, दो दिन तक होगी अच्छी बारिश
प्रदेश में बनी ट्रफ लाइन, दो दिन तक होगी अच्छी बारिश

जागरण संवाददाता, पटना : दक्षिण-पश्चिम मानसून वर्तमान में विशेष मेहरबान है। राज्य के सीमावर्ती इलाके से मानसून की ट्रफ लाइन गुजरने के कारण प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। खासकर उत्तरी बिहार में अभी भारी बारिश हो रही है। इस तरह की स्थिति अगले दो दिनों तक बने रहने की उम्मीद है।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि वर्तमान में हिमालय के तराई वाले इलाके में मानसून काफी सक्रिय है। मानसून की सक्रियता के कारण राज्य के अधिसंख्य जिलों में अच्छी बारिश हो रही है।

राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 33.6 एवं न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। राजधानी में दिनभर मौसम सामान्य रहा, लेकिन शाम को हल्की बारिश हुई। शहर में मात्र 1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना के अलावा गया, भागलपुर एवं पूर्णिया में अच्छी बारिश हुई। गया में 7.6 एवं भागलपुर 10.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। रविवार को पूर्णिया में सर्वाधिक बारिश रिकॉर्ड की गई, पूर्णिया में 62.9 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि राज्य में सोमवार को झमाझम बारिश के साथ-साथ वज्रपात होने की आशंका है। वज्रपात के दौरान घरों में रहना सुरक्षित

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि वज्रपात के दौरान लोगों को घरों में रहना ज्यादा सुरक्षित है। खासकर हिमालय के तराई वाले इलाकों में वज्रपात की घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है।

राज्य के सीमावर्ती इलाके से मानसून की ट्रफ लाइन गुजरने के कारण प्रदेश में हो रही है अच्छी बारिश

शाम को हल्की बारिश हुई। शहर में मात्र 1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई

दो दिनों तक बने रहने की उम्मीद है

chat bot
आपका साथी