यास के कारण पूर्व-मध्‍य रेलवे के कई रेलखंडों पर गिरे पेड़, जानिए कहां-कहां हुआ आवागमन ठप

बिहार में तूफान यास का रेल परिचालन पर भी काफी व्‍यापक असर दिखा। पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश और तूफान के कारण पूर्व-मध्य रेल जोन के कई रेलखंडों पर पेड़ गिरने से ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 12:56 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 12:56 PM (IST)
यास के कारण पूर्व-मध्‍य रेलवे के कई रेलखंडों पर गिरे  पेड़, जानिए कहां-कहां हुआ आवागमन ठप
बिहार में यास के कारण कई रेलट्रैक पर रेल का परिचालन ठप रहा, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार में तूफान यास का रेल परिचालन पर भी काफी व्‍यापक असर दिखा। पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश और तूफान के कारण पूर्व-मध्य रेल जोन के कई रेलखंडों पर पेड़ गिरने से ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ है। हालांकि रेलवे ने त्वरित कदम उठाते हुए परिचालन सामान्य कर दिया। इस दौरान  किसी के हताहत की सूचना नहीं है।

यहां रेल परिचालन बाधित रहा

  तूफान के कारण समस्तीपुर मंडल के अंतर्गत मझौलिया और बेतिया रेलखंड के बीच सुबह 3.55 बजे एक पेड़ ट्रैक पर गिर गया। इस कारण रेलखंड पर लगभग एक घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। सीतामढ़ी-दरभंगा रेलखंड पर जनकपुर रोड और बाजपट्टी स्टेशन के बीच एक  बड़ा पेड़ ओएचई वायर पर गिर गया। इसी तरह भारी बारिश के कारण हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर भी ओएचई में खराबी आई। सोनपुर मंडल के नारायणपुर और सिलौत स्टेशन के बीच सुबह 03.45 बजे आकाशीय बिजली गिरने के कारण समपार संख्या 97बी का बूम क्षतिग्रस्त होकर ओएचई वायर में उलझ गया। इस कारण डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया।

यहां भी ठप रहे रेल परिचालन

  मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड में भारी बारिश के कारण सुबह 04.05 बजे से करीब चार घंटे अप लाइन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। अत्यधिक बारिश के कारण 06.50 बजे डाउन लाइन पर भी परिचालन रोकना पड़ा। ओएचई में खराबी आने के कारण हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के बीच लगभग 11 एक्सप्रेस ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं। धनबाद मंडल के पारसनाथ और निमियाघाट के बीच ट्रैक पर पेड़ गिर गया। इस कारण रेलखंड की डाउनलाइन पर 45 मिनट तक परिचालन अवरूद्ध रहा।

chat bot
आपका साथी