गुड न्यूज: पटना-मुगलसराय के बीच अब 130 किमी की गति से दौड़ेंगी ट्रेनें

अब पटना- मुगलसराय रेलखंड पर 110 किलोमीटर प्रति घंटे की जगह 130 की रफ्तार से ट्रेनें दौड़ेंगी। इसके लिए दानापुर रेल मंडल की ओर से तैयारी कर ली गई। सभी बड़े कॉशन हटा लिए गए हैं।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Tue, 16 Jan 2018 02:54 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 11:12 PM (IST)
गुड न्यूज: पटना-मुगलसराय के बीच अब 130 किमी की गति से दौड़ेंगी ट्रेनें
गुड न्यूज: पटना-मुगलसराय के बीच अब 130 किमी की गति से दौड़ेंगी ट्रेनें

पटना [जेएनएन]। अब पटना- मुगलसराय रेलखंड पर 110 किलोमीटर प्रति घंटे की जगह 130 की रफ्तार से ट्रेनें दौड़ेंगी। इसके अलावा दानापुर-पाटलिपुत्र रेलखंड पर 30 किमी प्रति घंटे की जगह 90 किमी प्रति घंटे एवं बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर 40 किमी प्रति घंटे की जगह 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन होगा।

इसके लिए दानापुर रेल मंडल की ओर से तैयारी कर ली गई। सभी बड़े कॉशन हटा लिए गए हैं। यह जानकारी सोमवार को पूर्व मध्य रेल के अपर महाप्रबंधक अनूप कुमार ने सोमवार को दानापुर मंडल का निरीक्षण के बाद दी। रेलवे बोर्ड के अधिकारी द्वारा हरी झंडी देने के बाद नई गति से ट्रेनें रफ्तार भरने लगेंगी।

बंद होंगे अनधिकृत रास्ते

अपर महाप्रबंधक ने दानापुर मंडल रेल प्रबंधक को पटना-गया रेलखंड पर अनाधिकृत रूप से बनाए गए 45 रास्तों को जिला प्रशासन के सहयोग से बंद कराने का निर्देश दिया।

तीन स्टेशनों की बदलेगी सूरत

उन्होंने पटना, राजेंद्रनगर एवं पाटलिपुत्र स्टेशनों के सुंदरीकरण कार्य को तत्काल शुरू किया जाएगा। मंडल में स्टेशनों के इर्द-गिर्द जितनी भी पुरानी एवं अनुपयोगी इमारतें हैं, उन्हें नीलामी के आधार पर तुड़वाकर सुंदरीकरण योजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा। बैठक में मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर, एडीआरएम अरविन्द कुमार रजक, अतुल प्रियदर्शी समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी