समोसा खाने के चक्‍कर में मुश्किल से बची जान, समस्‍तीपुर के शख्‍स के ऊपर से बक्‍सर में गुजर गई ट्रेन

दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत बक्‍सर स्‍टेशन पर समोसा खाने की चाहत एक रेल यात्री की जान पर आफत बन गई। स्‍टेशन पर ट्रेन रुकने के बाद यह यात्री समोसा लेने के लिए उतरा था। चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में वह ट्रेन के नीचे चला गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 09:37 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 09:37 AM (IST)
समोसा खाने के चक्‍कर में मुश्किल से बची जान, समस्‍तीपुर के शख्‍स के ऊपर से बक्‍सर में गुजर गई ट्रेन
बक्‍सर स्‍टेशन पर संयोग से बची रेल यात्री की जान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत बक्‍सर स्‍टेशन पर समोसा खाने की चाहत एक रेल यात्री की जान पर आफत बन गई। स्‍टेशन पर ट्रेन रुकने के बाद यह यात्री समोसा लेने के लिए उतरा था। चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में पैर फिसलने के कारण वह ट्रेन के नीचे चला गया। गनीमत यह रही की इस दुर्घटना में उसे कोई विशेष नुकसान नहीं हुआ। बाद में मामूली रूप से जख्मी युवक को प्लेटफार्म पर बैठाया गया तथा कुछ देर आराम करने के बाद दूसरी ट्रेन से आगे की ओर रवाना किया गया।

समस्‍तीपुर का रहने वाला था यात्री

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक दिन में तकरीबन 11 बजे अहमदाबाद से चलकर बरौनी तक जाने वाली अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या एक पर रुकी। इसी बीच समस्तीपुर के रहने वाले एक रेलयात्री समोसा लेने के लिए प्लेटफार्म पर उतरे। प्लेटफार्म संख्या एक के पश्चिमी छोर से निकलकर वह समोसे की दुकान पर चले गए, जहां समोसा खरीदने और पैसे का भुगतान करते-करते उनकी ट्रेन चल निकली।

नाम बताने से किया इंकार

ट्रेन को निकलता देख वह भागते हुए प्लेटफॉर्म पर पहुंचे और चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश की लेकिन, उनका पैर फिसल गया और वह सीधे ट्रेन के नीचे चले गए। यह घटना जिन प्रत्यक्षदर्शियों के सामने हुई थी उन्हें ऐसा लग रहा था कि अब उसकी जान नहीं बचने वाली है, जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म से आगे बढ़ी यात्री पटरी से उठकर खड़ा हो गया। उसे मामूली रूप से चोटें लगी थी। अपने साथ हुए इस हादसे के बाद रेल यात्री काफी डरे-सहमा रहा और अपना नाम बताने से इंकार कर दिया।

पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को लेकर आंदोलन की चेतावनी

रेल यात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुधीर कुमार सिंह एवं राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण बिहारी चौबे ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बक्‍सर से पटना जंक्‍शन और पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन के बीच पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन पूर्ववत शुरू करने की मांग की है। दोनों नेताओं ने कहा कि सवारी गाड़‍ियों को नहीं चलाए जाने से आम जनता, किसानों, मजदूरों, विद्यार्थियों, व्यवसायियों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार यदि सवारी गाडिय़ों का परिचालन शुरू नहीं कराती है तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी