पटना में दर्दनाक हादसाः आहर में डूब रहे बेटे को बचाने के लिए कूदा बाप, दोनों की मौत

पटना के नौबतपुर में खेत में काम करने गए पिता और पुत्र की आहर में डूबने से मौत हो गई। एक घर में दो की जान जाने से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:37 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:37 AM (IST)
पटना में दर्दनाक हादसाः आहर में डूब रहे बेटे को बचाने के लिए कूदा बाप, दोनों की मौत
पटना में दर्दनाक हादसाः आहर में डूब रहे बेटे को बचाने के लिए कूदा बाप, दोनों की मौत

पटना, जेएनएन। नौबतपुर थाना क्षेत्र के फूलचंद चक में गुरुवार को खेत में काम करने गए पिता और पुत्र की आहर में डूबने से मौत हो गई। मृतक की पहचान फूलचंद चक निवासी संजय कुमार (35) एवं रंजय कुमार (10) के रूप में की गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही बीडीओ और सीओ भी मौके पर पहुंचे। गोताखोरों की मदद से काफी मशक्कत के बाद पिता संजय और पुत्र रंजय का शव आहर से बाहर निकाला गया।

खेत में काम करने के लिए गए थे पिता व पुत्र

जानकारी के मुताबिक फूलचंद चक निवासी लालबाबू का पुत्र संजय भुखनचक के पास स्थित अपने खेत में गया था। साथ में उसका दस वर्षीय पुत्र रंजय भी था। संजय खेत में काम रहा था जबकि रंजय खेत के पास स्थित आहर के पास खेल रहा था तभी उसका पैर फिसल गया और वह आहर में जा गिरा। यह देख पुत्र को बचाने के लिए संजय भी आहर में कूद पड़ा। आहर की गहराई का उसको अंदाजा नहीं मिला और पुत्र को बचाने में वह भी डूब गया।

स्थानीय लोगों ने शव को निकाला पानी से बाहर

आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों को जब घटना की जानकारी हुई तो वे लोग किसी तरह संजय के शव को पानी से बाहर निकाला। स्थानीय विधायक सिद्धार्थ सिंह शोक संतप्त परिवार से मिल उन्हें ढाढ़स बंधाया। बीडीओ नीरज आनंद ने संजय के स्वजनों को पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपये की राशि दी। वहीं मुखिया द्वारा कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार की राशि प्रदान की गई।

दो साल पहले संजय की पत्नी की हुई थी मौत

दो साल पूर्व संजय की पत्नी का निधन हुआ था। संजय को तीन संतान हैं। पत्नी के निधन के बाद संजय अपने तीनों पुत्रों को पिता और मां दोनों का प्यार देते थे। रंजय अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा था।

chat bot
आपका साथी