बेखौफ अपराधियों के निशाने पर पटना के कारोबारी, नौ माह में हुई हैं रोड रॉबरी की 117 घटनाएं

तमाम चौकसी के बावजूद अपराधी बेखौफ होकर दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बिहार पुलिस के आंकड़े बता रहे हैं कि पटना में इस साल जनवरी से अक्टूबर माह तक रोड राॅबरी की 117 वारदातें हो चुकी हैं।

Vyas ChandraTue, 16 Nov 2021 02:32 PM (IST)
तमाम चौकसी के बावजूद नहीं थम रही अपराध की घटनाएं। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। तमाम चौकसी के बावजूद अपराधी बेखौफ होकर दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बिहार पुलिस के आंकड़े बता रहे हैं कि पटना में इस साल जनवरी से अक्टूबर माह तक रोड राॅबरी की 117 वारदातें हो चुकी हैं। इसमें 80 फीसदी वारदातों में अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भी भेज चुकी है, लेकिन घटनाएं थम नहीं रही है। पुलिस सूत्रों की माने तो थानों से अधिक फोर्स को चुनाव में भेज दिया गया है। ऐसे में थाना होमगार्ड जवान या कुछ अन्य पदाधिकारियों के भरोसे है। इस दौरान चौक चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस तो दिख रही है, लेकिन थाना पुलिस की संख्या कम है। जहां पुलिस तैनात भी है वह सिर्फ बाइक का पेपर और हेलमेट चेकिंग करने में व्यस्त हैं। 

आधा दर्जन थाना क्षेत्र में सबसे अधिक वारदात 

हाल के दिनों में लूट और स्नैचिंग की सबसे अधिक वारदात शास्त्रीनगर, राजीव नगर, पाटलिपुत्र, अगमकुआं सहित पटना सिटी इलाके में हुई। हालांकि, अन्य थाना क्षेत्रों में चोरी, मोबाइल और चेन स्‍नेचिंग सहित वाहन लूट व वाहन चोरी की घटनाएं होती रही हैं। बैंक डकैती या बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए पूरा गिरोह होता है। पटना में ऐसा संभव नहीं, क्योंकि यहां कैमरे से लेकर ऐसे स्थानों पर आबादी और पुलिस की पहरेदारी अधिक है। ऐसे में यहां अपराधियों के निशाने पर ऐसे लोग रहते है, जिनसे लूट या छिनतई हो तो कुछ न कुछ रकम हाथ में आ जाए। राजधानी में यही कारण है, सबसे अधिक रोड लूट होती है। इसके बाद वाहन लूट की वारदात होती है।

हाल के दिनों में हुईं बड़ी वारदातें 

2 मार्च: कंकड़बाग कालोनी मोड़ स्थित ज्योति अलंकार ज्वेलर्स दुकान में 20 लाख की लूट  12 जुलाई: आलमगंज के संदलपुर आदिवासी कालोनी में कुरियर सेंटर से 12 लाख की लूट।   3 सितंबर : शास्त्रीनगर के शिवपुरी में महावीर ज्वेलर्स की दुकान में सरेशाम पांच लाख की लूट।  15 सितंंबर : पत्रकारनगर थाना क्षेत्र में राजमणि ज्वेलर्स दुकान में दिनदहाड़े छह लाख की लूट।  20 सितंबर : नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर स्थित पेट्रोल पंप कर्मी से दिनदहाड़े पांच लाख की लूट।  25 अक्टूबर : अगमकुआं के सम्राट पेट्रोल पंप के पास तेल व्यवसायी से 50 लाख की लूट।  7 नवंबर: पाटलिपुत्र के अल्पना मार्केट के पास पेंट दुकान में 11 हजार व मोबाइल की लूट।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.