Tokyo Olympics: हाकी में भारत की जीत पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, मांझी ने ऐसे बयां की भावना

टोक्‍यो ओलिंपिक के पुरुष वर्ग के हाकी मैच में भारतीय टीम के ब्रांज मेडल जीतने पर हर ओर से बधाई मिल रही है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार पूर्व सीएम जीतन राम मांझी एवं विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 01:04 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 01:04 PM (IST)
Tokyo Olympics: हाकी में भारत की जीत पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, मांझी ने ऐसे बयां की भावना
भारतीय टीम के खिलाड़ी विवेक सागर के गांव में मनाया जा रहा जश्‍न। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Tokyo Olympics में भारतीय पुरुष हाकी टीम (Indian Men's Hockey Team) की जीत पर हर ओर जश्‍न का माहौल है। हर तबका टीम इंडिया को बधाई दे रहा है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Former CM Jitan Ram Manjhi), विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा (Bihar Assembly Speaker Vijay Kumar Sinha) समेत तमाम लोग भारतीय टीम की जीत पर अभ‍िभूत हैं। वे अपने-अपने तरीके से टीम को बधाई दे रहे हैं। बता दें कि जर्मनी को 5-4 के अंतर से हराकर भारतीय टीम ने ब्रांज मेडल पर कब्‍जा जमाया है। 

नीतीश कुमार ने ट्वीट किया-टीम प्रगति के शीर्ष पर पहुंचे

मुख्‍यमंत्री ने अपने Tweet में  लिखा है कि टोक्‍यो ओलिंपिक के हाकी प्रतियोगिता में कांस्‍य पदक जीतने पर  भारतीय पुरुष हाकी टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। इस जीत पर हर भारतीय गौरवान्वित है। मेरी कामना है कि टीम प्रगति के शीर्ष पर पहुंचे और भारत का नाम रोशन करती रहे। 

मांझी ने कहा-आज अभिभूत हूं, आंखों में खुशी के हैं आंसू 

भारतीय टीम की जीत से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भावविह्वल हो गए। उन्‍होंने अपने बधाई संदेश में लिखा कि आज से 41 साल पहले हाकी में मेडल मिला था। सोचता था कि इस जीवन में ओलिंपिक में हाकी मेडल मिलने पर राष्‍ट्रगान सुनने का माैका मिलेगा भी या नहीं। लेकिन आज अभिभूत हूं। आंखों में  खुशी के आंसू हैं। उन्‍होंने टीम इंडिया को इसके लिए धन्‍यवाद देते हुए बधाई दी  है।  विधानसभा अध्‍यक्ष ने ट्वीट किया है कि भारतीय पुरुष हाकी टीम ने जर्मनी को हराकर 41 वर्षों बाद ब्रांज मेडल जीत कर पूरे राष्‍ट्र को गौरवान्वित किया है। इसके लिए सभी खिलाड़‍ियों समेत टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं।  

बता दें कि टीम इंडिया की जीत में बिहार के एक लाल ने भी अहम भूमिका निभाई है। मूल रूप से सिवान जिले के रहने वाले मिडफिल्‍डर विवेक सागर प्रसाद ने शानदार प्रदर्शन किया है। गांव में परिवार के लोग जश्‍न मना रहे हैं।

chat bot
आपका साथी