आज से एक और ट्रूनेट मशीन से कोरोना जांच

कोविड अस्पताल एनएमसीएच के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थित माइक्रो बायोलॉजी विभाग में गुरुवार को एक और ट्रूनेट मशीन लग गयी। प्राचार्य डॉ. हीरा लाल महतो ने बताया कि शुक्रवार से इस मशीन से भी एनएमसीएच में आने वाले मरीजों के सैंपल की जांच की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:50 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:50 PM (IST)
आज से एक और ट्रूनेट मशीन से कोरोना जांच
आज से एक और ट्रूनेट मशीन से कोरोना जांच

एनएमसीएच

- 01 सौ नमूनों की अब हर दिन हो सकेगी संस्थान में जांच

- 102 डॉक्टर, नर्स व स्वास्थ्यकर्मियों के सैंपल की जांच की जा रही एलाइजा से

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : कोरोना अस्पताल एनएमसीएच के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थित माइक्रो बायोलॉजी विभाग में गुरुवार को एक और ट्रूनेट मशीन लगाई गई। प्राचार्य डॉ. हीरालाल महतो ने बताया कि शुक्रवार से इस मशीन से भी एनएमसीएच में आने वाले मरीजों के सैंपल की जांच की जाएगी। दो ट्रूनेट मशीन से हर दिन लगभग एक सौ कोरोना सैंपल की जांच होगी। विभागाध्यक्ष डॉ. संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को 67 सैंपल एनएमसीएच से लिये गये। इनकी जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि एलाइजा से 102 डॉक्टर, नर्स व स्वास्थ्यकर्मियों के सैंपल की जांच गुरुवार से की जा रही है। बुधवार को एलाइजा से 79 जांच की गयी थी। इनमें से एक स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। आरएमआरआइ में जांच बंद रहने से मची रही अफरातफरी

जासं, पटना सिटी : आरएमआरआइ में कोरोना जांच रविवार तक बंद रहने से गुरुवार को सैंपल देने आने वाले मरीज एवं अन्य लोगों के बीच अफरातफरी मची रही। कर्मियों ने जांच न होने की बात कहकर उन्हें लौटा रहे थे। उन्होंने बताया कि जो मरीज भर्ती हैं उनकी जांच एनएमसीएच की लैब में ट्रूनेट मशीन से की जा रही है। सैनिटाइज हुई आरएमआरआइ की लैब

आरएमआरआइ की लैब को सैनिटाइज करने का काम गुरुवार को जारी रहा। अस्पताल परिसर को भी सैनिटाइज किया गया। बता दें कि यहां की वायरोलॉजी लैब के आठ टेक्नीशियनों के पॉजिटिव होने के कारण यहां 19 तक जांच बंद है।

chat bot
आपका साथी