TMC MP महुआ माेइत्रा ने कहा बिहारी गुंडा तो उनसे भी दो कदम आगे निकले बिहार के CPI MLA, बताया- नाचने-गाने वाली

Bihar Politics टीएमसी सांसद महुआ माेइत्रा ने बिहारी गुंडा कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। इससे बिहार में राजनीतिक बयानबाजी तेज है। इसी कड़ी में सीपीआइ के विधायक सत्‍येंद्र यादव ने उनसे भी आगे निकलकर विवादित बयान दे डाला है।

Amit AlokThu, 29 Jul 2021 05:06 PM (IST)
टीएमसी की सांसद महुआ माेइत्रा। फाइल तस्‍वीर।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने आइटी की संसदीय कमेटी में 'बिहारी गुंडा' (Bihari Goonda) कह कर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। बिहार के अधिकांश राजनीतिक दलों ने महुआ माेइत्रा के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। इसी कड़ी में भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (CPI) के विधायक सत्येंद्र यादव (Satyandra Yadav) ने विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि महुआ मोइत्रा पहले नाचने-गाने वाली थीं। ऐसे लोग जब संसद में पहुंचेंगे तो इसी तरह का बयान देंगे। व्‍यंग्‍यात्‍मक लहजे में उन्‍होंने कहा कि सब जानते हैं कि वे राजनीति में कैसे आईं। दूसरी ओर महुआ मोइत्रा खुद पर लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कहती हैं कि उन्‍होंने बिहारियों के खिलाफ ऐसी कोई बात नहीं कही है।

बीजेपी सासंद ने दी घटना की जानकारी

विदित हो कि झारखंड के बीजेपी सांसद व बिहार के भागलपुर के निवासी निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) को बताया है कि उन्‍होंने 13 साल के संसदीय जीवन में पहली बार गाली सुनी है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने आइटी की संसदीय कमेटी की बैठक में तीन बार बिहारी गुंडा कहा।

 

पहले अपना चरित्र देखें, फिर अन्‍य के बारे में बोलें

महुआ माेइत्रा के खिलाफ प्रतिक्रिया देते हुए सीपीआइ विधायक ने कहा कि राजनीति में आने के पहले वे फिल्मों में नाचती-गाती थीं। इसके माध्‍यम से आगे वे राजनीति में आईं। ऐसे लोग राजनीति में आएंगे तो इसी तरह के बयान देंगे। पहले अपना चरित्र देखें, फिर किसी के बारे में कुछ बोलें। सब जानते हैं कि वे राजनीति में कैसे आईं हैं।

महुआ के साथ विधायक के बयान की भी आलोचना

महुआ के बयान की बिहार में आलोचना हो रही है, लेकिन सीपीआइ विधायक के बयान को भी महिलाओं के खिलाफ माना जा रहा है। पटना के कुर्जी निवासी सुजीत कुमार कहते हैं कि महुआ ने जो भी कहा, वह निंदनीय है, लेकिन जवाब में सीपीआइ विधायक सत्‍येंद्र यादव का बयान भी जायज नहीं है। गोपालगंज के डा. संदीप कुमार भी विधायक के बयान को आपत्तिजनक बताते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.