कोरोना की रोकथाम को लेकर पटना के होटलों पर कसा शिकंजा, दो रेस्त्रां मालिकों को चेतावनी

कोरोना की रोकथाम को लेकर प्रसासन सख्त हो गया है। पटना के दो बिरयानी हाउस में खाद्य संरक्षा विभाग ने छापेमारी की। दोनों ही जगह न केवल कोरोना मानकों का उल्लंघन किया जा रहा था बल्कि रसोई घर का माहौल अस्वास्थ्यकर था।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:55 PM (IST)
कोरोना की रोकथाम को लेकर पटना के होटलों पर कसा शिकंजा, दो रेस्त्रां मालिकों को चेतावनी
राजधानी पटना के दो होटलों में बुधवार को छापेमारी की गई।

पटना, जेएनएन। होटल-रेस्त्रां में खाने-पीने के शौकीन कोरोना संक्रमण की चपेट में नहीं आ जाएं, इसके लिए खाद्य संरक्षा विभाग ने छापेमारी शुरू कर दी है। इस क्रम में बुधवार को दो बिरयानी हाउस में छापेमारी की। दोनों ही जगह न केवल कोरोना मानकों का उल्लंघन किया जा रहा था बल्कि रसोई घर का माहौल अस्वास्थ्यकर था। दोनों को सुधार के लिए सात-सात दिन का समय दिया गया है। यदि इस बीच सुधार  नहीं हुआ तो उनका लाइसेंस रद कर दिया जाएगा। 

खाद्य संरक्षा पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि बोरिंग रोड के जीबी मॉल स्थित द बिरयानी हाउस और फ्रेजर रोड पर रेडियो स्टेशन के पास स्थित बिरयानी महल में छापेमारी की गई। दोनों की जगह के रसोइयों और कर्मचारियों की कोरोना स्वास्थ्य परीक्षण रिपोर्ट नहीं मिल रही थी। जांच में वहां शारीरिक दूरी, मास्क, हेड कैप आदि मानकों का उल्लंघन पाया गया। साथ ही रसोई घर अस्वास्थ्यकर था। वहां गंदगी के बीच खाना तैयार कर  परोसा जा रहा था। साथ ही ग्राहकों को बिठाने के क्रम में भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित नहीं कराया जा रहा था। दोनों के संचालक एक हैं, उन्हें सात दिन में रसोई घर को स्वास्थ्यकर बनाने के साथ कोरोना बचाव के मानकों का अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो लाइसेंस रद करने के लिए लिखा जाएगा। 

तीन दिन चलेगा सघन अभियान 

खाद्य संरक्षा विभाग के अभिहित पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि रेस्टोरेंट की जांच का अभियान लगातार तीन दिन चलाया जाएगा। जहां भी कोरोना बचाव मानकों का उल्लंघन पाया जाएगा, कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार अधिकांश रेस्टोरेंट के रसोई घर में शारीरिक दूरी व मास्क पहनने के नियम का उल्लंघन किया जा रहा है। वहीं तमाम बड़े दुकानदार भी कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट नियमित रूप से विभाग को नहीं भेज रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी