बिहटा में खनन विभाग की छापेमारी, तीन पोकलेन मशीन जब्त

बालू उत्खनन बंद होने के बाद भी बिहटा में माफिया बालू खनन में जुटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:08 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:08 AM (IST)
बिहटा में खनन विभाग की छापेमारी, तीन पोकलेन मशीन जब्त
बिहटा में खनन विभाग की छापेमारी, तीन पोकलेन मशीन जब्त

बिहटा : बालू उत्खनन बंद होने के बाद भी बिहटा में माफिया बालू खनन में जुटे हैं। गुरुवार को बिहटा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा एवं खनन पदाधिकारी राजेश कुशवाहा ने संयुक्त रूप से बालू माफिया के खिलाफ अभियान चलाया।बिहटा के सोन नदी के मौदही अमनाबाद बालूघाट पर छापेमारी कर बालू का अवैध खनन करते तीन पोकलेन मशीन को जब्त की। हालांकि पुलिस को देखकर माफिया सोन नदी के सहारे भाग निकलने में सफल रहे। पुलिस मशीन को जब्त कर माफिया की तलाश में जुट गई है।

इस संबंध में जिला खनन विभाग के सहायक निदेशक राजेश कुमार कुशवाहा ने बिहटा थाने में लिखित आवेदन देकर करीब एक दर्जन बालू माफिया खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार, सोन नदी से बालू की निकासी पर प्रतिबंध है। इसके बाद भी बिहटा के सोन तटवर्ती इलाकों में लगातार चोरी छिपे बालू की अवैध माफियाओं द्वारा किया जा रहा है। सूचना पर जिला खनन की टीम और बिहटा थाना के द्वारा कार्रवाई के बाद भगदड़ मच गई और सभी बालू माफिया पोकलेन को छोड़कर फरार हो गए। वहीं इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि किसी भी सूरत में बालू का अवैध खनन को बर्दाश्त नही किया जाएगा। तस्करों की पहचान की जा रही है।

वहीं लोगों ने बताया कि बालू तस्करों के साथ पुलिस की भी मिलीभगत है। इस कारण यह अवैध कारोबार चल रहा है। पुलिस के आने की भनक लगते ही तस्कर फरार हो जाते हैं।

सोन नदी से माफिया कर रहे थे बालू की निकासी

तस्करों के विरुद्ध जारी रहेगा अभियान

chat bot
आपका साथी