मामा को गैर महिला के साथ देखा तो ब्‍लैकमेलिंग पर उतर आया, बक्‍सर के किशोर का अंजाम बहुत बुरा हुआ

Murder in Buxar बिहार के बक्‍सर जिले में एक किशोर ने अपने चचेरे मामा को किसी महिला के साथ अवैध संबंध बनाते देख लिया। मामा को गलत काम करते रंगे हाथों पकड़ने के बाद किशोर के मन में भी गलत भावना जगी और वह ब्‍लैकमेलिंग पर उतर आया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:01 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:01 PM (IST)
मामा को गैर महिला के साथ देखा तो ब्‍लैकमेलिंग पर उतर आया, बक्‍सर के किशोर का अंजाम बहुत बुरा हुआ
बिहार के बक्‍सर जिले का मामला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। बिहार के बक्‍सर जिले में एक किशोर ने अपने चचेरे मामा को किसी महिला के साथ अवैध संबंध बनाते देख लिया। मामा को गलत काम करते रंगे हाथों पकड़ने के बाद किशोर के मन में भी गलत भावना जगी और वह ब्‍लैकमेलिंग पर उतर आया। एक सप्ताह पूर्व औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली में मामा की शादी में आए किशोर भांजे की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या की वारदात को अंजाम देनेवाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवकों में मृतक किशोर के दो चचेरे मामा शामिल हैं। पूरा मामला जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

हत्या के पूरे साजिश का खुलासा करते औद्योगिक थनाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि हत्या की यह पूरी साजिश तीन महीनों से रची जा रही थी। दरअसल मलहचकिया निवासी मृतक राकेश चौधरी के चचेरे मामा रामू चौधरी का उसके किसी नजदीकी महिला रिश्तेदार के साथ अवैध संबंध चल रहे थे। चार माह पूर्व मृतक राकेश ने उन्हें एक साथ देख लिया था। इस सम्बंध में हत्यारोपित रामू का कहना है कि तभी से राकेश उसे लगातार ब्लैकमेल कर रहा था।

राकेश की लगातार ब्लैकमेलिंग से आजिज होकर उसने तीन महीना पहले ही हत्या की योजना बना ली थी। इस काम में सहयोग के लिए आरोपित रामू ने अपने एक किशोर भाई को चुना और उसकी सहायता से भोजपुर के एक अन्य युवक रविराज से सम्पर्क कर हत्या के योजना की रूपरेखा तैयार कर ली। हत्या के लिए शादी का समय इसीलिए तय किया गया कि भीड़भाड़ में किसी को संदेह नहीं होगा और बात आई गई हो जाएगी तथा उसका अवैध संबंध भी बरकरार रह जाएगा।

बताया जाता है कि अपने मामा की शादी में हाथ बंटाने के लिए राकेश एक मई को ही मामा के घर पहुंच गया था और वहीं रह रहा था। इस बीच मौका देखकर 11 मई की शाम शौच के बहाने राकेश का चचेरा मामा उसे लेकर सारिमपुर स्थित सोनार के बगीचा में जा पहुंचा, जहां पहले से ही भोजपुर का रविराज और चचेरा मामा रामू चौधरी मौजूद थे। राकेश के बगीचा में पहुंचते ही मामा ने उसे बातों में उलझाए रखा,  तभी पीछे से आकर दोनों ने राकेश के सर पर किसी नुकीले रॉड से वार कर उसे मौत की नींद सुला दिया। हालांकि, आंखों के सामने हत्या को देखते ही किशोर उम्र का चचेरा मामा बदहवास हो गया और बदहवासी में भागते हुए घर जाकर छिप गया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि छानबीन के दौरान यही बात पुलिस की पकड़ में आ गई और एकमात्र सुराग के सहारे पुलिस को हत्या की पूरी वारदात का उद्भेदन करने में सफलता मिल गई। दरअसल शौच के लिए राकेश के साथ उसके चचेरे मामा को गांव के एक लड़के ने देखा था, तथा कुछ ही देर बाद बदहवास उसे दौड़ते भागते घर आते देख उसने पूछा भी कि क्या हुआ, क्यों भागे आ रहे हो। पर बगैर कोई जवाब दिए ही किशोर उम्र का मामा घर में जा छिपा।

छानबीन के क्रम में यह बात  संज्ञान में आते ही पुलिस का ध्यान किशोर पर केंद्रित हो गया और उसकी गतिविधियों का आकलन किया जाने लगा। संदेह पक्का होते ही किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ में साजिश का पर्दाफाश हो गया। इसके बाद छापेमारी करते हुए बाकी दोनों अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में अवैध सम्बन्धों को छुपाने के लिए हत्या किए जाने का खुलासा हो गया।

बताते चलें कि 11 मई की शाम मलहचकिया निवासी मनोज चौधरी का किशोर पुत्र राकेश चौधरी अहिरौली स्थित अपने मामा गुप्तेश्वर मांझी के यहां से अचानक गायब हो गया था। अहिरौली में अपने छोटे मामा की शादी में भाग लेने के लिए गया था। घटना के समय घर से वह अपने हमउम्र चचेरे मामा के साथ शौच के लिए निकला था। सारी रात स्वजनों द्वारा खोजबीन के बाद भी राकेश का कहीं पता नहीं चला। इस बीच घटना के अगले दिन मंगलवार की शाम उसका शव सारिमपुर स्थित सोनार के बगीचा से बरामद करते ही पुलिस हरकत में आ गई और अंततः पूरे मामले का पुलिस ने उद्भेदन करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी